अवैध वसूली रोकने सरकार का बड़ा फैसला, अब डीएसपी ही कर सकेंगे चौक-चौराहों पर दोपहिया वाहनों की जांच

रायपुर:

प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस पदाधिकारियो, कार्यकर्ताओ और जनसामान्य से मुलाकात कर उनकी समस्यायों का निराकरण किया।

राजीव भवन में मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि अब प्रदेश में ट्रैफिक पुलिस की जांच के नए नियम बनाये गए है अब चौक-चौराहों पर दोपहिया वाहनों की जांच डीएसपी स्तर के अफसर ही कर सकेंगे। गलती पाए जाने पर सिर्फ चालान काटा जाएगा, नकद राशि नहीं ली जाएगी।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि अवैध वसूली रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इसको लेकर एसपी कार्यालय में विशेष कक्ष भी बनेगा। यातायात विभाग का महकमा अपने मूल कार्यो में सजग रहे और बिगड़ती यातायात में सुधार हो।

लोक निर्माण विभाग के कार्यो पर उन्होने बताया कि अधिकारियों और ठेकेदारों की संयुक्त बैठक में दिशा-निर्देश दिये गये कि विकास के कार्यो में गुणवत्ता पर और समय सीमा में कार्यों को पूरा करने पर विशेष जोर दिया जायेगा। दोनों पर कोई समझौता या रियायत नहीं दी जायेगी। साथ ही ठेकेदार अपने कार्यो को बेहतर ढंग से करें और अधिकारी उन्हें सहयोग करें ताकि विकास के कार्यो में तेजी आये।