गरबा लुक | स्किन के मुताबिक करें मेकअप, हैवी मस्कारा और फेक लैशेज का है ट्रेंड

लाइफस्टाल डेस्क :

गरबे के रंग-बिरंगे माहौल में दमकता चेहरा भला किसे पसंद नहीं होता। इस बार मेकअप के नए ट्रेंड आए हैं, जो आपको सबसे अलग दिखाएंगे। सौंदर्य विशेषज्ञ से जानिए गरबा उत्सव के लिए मेकअप के टिप्स…

फेशियल ऑयल

त्वचा सामान्य या रूखी है तो मेकअप से पहले फेशियल ऑयल से मसाज कर सकती हैं। इससे चेहरा अच्छी तरह से मॉइश्चराइज्ड हो जाएगा और मेकअप भी उठकर दिखेगा। तैलीय त्वचा है तो मसाज नहीं करें। फाउंडेशन में फेशियल ऑयल की कुछ बूंदें मिला लें।

आउट हुआ आईशैडो

परिधान से मेल खाता आईशैडो लगाने का चलन अब पुराना हो गया है। इसके बजाय हैवी मस्कारा और फेक लैशेज का इस्तेमाल करें। लाइनर पसंद के अनुसार लगा सकती हैं। सिंगल लाइन लाइनर के अलावा विंग लाइनर भी लगा सकती हैं।

चटख हो लिपस्टिक

गरबे का माहौल है तो रंगों का भी ख्याल रखना होगा। आंखों पर आईशैडो नहीं होगा, तो लिपस्टिक का गहरे रंग का होना ज़रूरी है। इसमें चटख लाल, गहरी गुलाबी, मैरून, नारंगी और वाइन कलर पसंद किए जाते हैं। ध्यान रखें कि लिपस्टिक मैट ही लगाएं, ताकि ये सैट रहे और पसीना आने पर न निकले।

ध्यान से हो कंटूरिंग

चेहरे को हाइलाइट करने को कंटूरिंग कहते हैं। इसे ज़रा ध्यान से करें। पहले तय कर लें कि किन हिस्सों को उभारना है। गलत कंटूरिंग से चेहरा अजीब लगने लगेगा। अमूमन, चीक बोंस को उभारने और जॉ लाइन पर इसे किया जाता है।

टैन लुक के लिए

टैन लुक आजकल काफी पसंद किया जाता है। रंग साफ़ हैं और टैन लुक चाहती हैं तो ब्रॉन्ज मेकअप करें।