गरियाबंद : सड़क सुरक्षा सप्ताह में कलेक्टर ने की ये अपील


फारूक मेमन
गरियाबंद।
कलेक्टर श्याम धावड़े ने लोगों से सुरक्षित वाहन चलाने तथा तेज रफ्तार वाहन नहीं चलाने की अपील की है। वे आज सड़क सुरक्षा सप्ताह अंतर्गत जागरूता संबंधी अभियान में शामिल होकर उक्त संदेश दिये। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना गरियाबंद द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन पुलिस प्रशासन के सहयोग से पूरे जिले में किया जा रहा है।

11 जनवरी से प्रारंभ हुए इस सप्ताह में लोगों को सड़क सुरक्षा संबंधी जानकारी से अवगत कराया जा रहा है। विभिन्न आकर्षक स्लोगन और नारों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रमुख कार्यपालन अभियंता श्री प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि लोगों को फ्लैक्स, पाम्पलेट एवं संपर्क कर सड़क में होने वाली दुर्घटना एवं सुरक्षा के संबंध में जानकारी प्रदान किया जा रहा है। सड़क सप्ताह का समापन 17 जनवरी को किया जायेगा।

आज जिला कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों को भी सड़क सुरक्षा के संबंध में जानकारी दी गई तथा आये दिन हो रहे सड़क दुर्घटना से लोगों के जीवन को बचाने की अपील की गई। प्रचलित नारो और स्लोगन के माध्यम से जगह-जगह वाहन चालकों को समझाईश दी जा रही है, साथ ही तेज रफ्तार का मजा अस्पताल की सजा, हेलमेट बोझ नहीं बल्कि जान बचाता है, नशे में गाड़ी न चलाये, वाहन चलाते समय मोबाईल पर बात न करे आदि स्लोगन के माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता फैलाई जा रही है।

अभियान में पीएमजीएसवाय के सहायक अभियंता श्री आर.बी. पटेल, सौरभ दास, चन्द्रहास श्रीवास, चन्द्रभूषण पटेल, जे.एल. राजपूत, नीलम साहू एवं कन्हैया साहू शामिल रहे।