चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव | अंतिम दिन नौ अभ्यर्थियों ने जमा किया नामांकन पत्र ,नामांकन पत्रों की स्कूटनी एक अक्टूबर को

जगदलपुर:

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने के अंतिम दिन सोमवार को  नौ अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सभी अभ्यर्थी रिटर्निंग अधिकारी इन्द्रजीत चन्द्रवाल के समक्ष नामांकन पत्र प्रस्तुत किया।

कांग्रेस से प्रत्याशी राजमन बेंजाम के नामाकंन दाखिले में सीएम भूपेश बघेल तो वहीं भाजपा से प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप के नामाकंन दाखिले में शामिल होने के लिए पूर्व सीएम रमन सिंह भी पहुंचे हुए थे। नामाकंन दाखिले से पहले दोनो ही दलों के नेताओं ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के लच्छू को पहले भी हराया था इस बार फिर हराऐंगे तो वहीं पूर्व रमन सिंह ने कहा कि इस बार चित्रकोट की जनता लच्छू के साथ है और वह विजयी होगेे।

इधर नामाकंन का अंतिम दिन होने की वजह से सोमवार को कई अन्य अभियार्थियों ने भी नामाकंन जमा किया। जोगी कांग्रेस के बोमड़ा मण्डावी ने 27 सितम्बर को नामांकन पत्र जमा किया था लेकिन सोमवार को इन्होंने पुनः नामांकन पत्र दाखिल किया।

अंतिम दिन तक नामनिर्देशन पत्र जमा करने वालों की संख्या नौ हो गई है।   नामांकन दाखिले के अंतिम दिन लखेश्वर कवासी, अम्बेडकराईट पार्टी आफ इंडिया,  बोमड़ा मण्डावी, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे), अभय कुमार कच्छ, निर्दलीय, रितिका कर्मा, निर्दलीय,  हिड़मो राम मण्डावी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, लच्छुराम कश्यप भारतीय जनता पार्टी,  राजमन बेंजाम इंडियन नेशनल कांग्रेस,  धरमूराम कश्यप निर्दलीय और  खिलेश तेता निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा (स्कूटनी) मंगलवार एक अक्टूबर को पूर्वान्ह 11 बजे से कलेक्टोरेट स्थित न्यायालय अपर कलेक्टर  कक्ष क्रमांक-24  में होगी। अभ्यर्थी गुरूवार 3 अक्टूबर को अपरान्ह 3 बजे तक अपना नामनिर्देशन पत्र वापस ले सकेंगे।