छत्तीसगढ़ सरकार के छह माह की उपलब्धियों पर प्रदेश कांग्रेस ने पुस्तिका जारी की: प्रवक्ता बोले विधानसभा चुनाव में किए गए वादों को पूरा किया

रायपुर:

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के छह माह की उपलब्धियों पर प्रदेश कांग्रेस ने पुस्तिका जारी की है. इस अवसर पर कांग्रेस प्रवक्ता ने भाजपा पर सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए उसे चिंतित और डरी हुई पार्टी करार दिया.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने पुस्तक जारी करते हुए कहा कि भूपेश बघेल सरकार के फैसलों को लेकर रमन सरकार से पीड़ित जनता को राहत दिलाने का काम किया है. मुख्यमंत्री के खिलाफ भाजपा मनगढ़त आरोप लगाकर निरंतर दुष्प्रचार कर रही थी. किसान, युवा, मजदूर, महिलाएं, व्यापारी सहित सभी वर्गों के हित में लिए गए फैसले से रमन सरकार की पोल खुलने से भाजपा चिंतित और डरी हुई है.

उन्होंने कहा कि रमन सरकार के 15 वर्षो के कुशासन के विभिन्न क्षेत्रों में दुष्परिणाम हुये. गरीबी में छत्तीसगढ़ ने पिछले 15 वर्षो में उड़ीसा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश को पीछे छोड़ दिया. देश के सर्वाधिक पिछड़े 100 जिलों में प्रदेश के 10 जिले पूर्व की रमन सरकार की असफलताओं के कारण है. शिशु मृत्यु दर, मातृत्व मृत्यु दर, कुपोषण, जन्मदर, लाइव एक्सपेक्टेन्सी सभी मापदंडो में छत्तीसगढ़ देश के सर्वाधिक पिछड़े राज्यों में शामिल है.

ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने 6 माह में विधानसभा चुनाव में किए गए वादों को पूरा किया. प्रदेश की किसानों को देश में सबसे ज्यादा 2500 रू. प्रति क्विंटल दाम दिया गया, अल्पकारी कृषि ऋण माफ किये गये, बकाया सिंचाई कर माफ हुआ, नरवा गरवा घुरूवा बारी योजना से 1646 ग्राम पंचायतों में गौठान शुरू हुआ है. इसके अलावा छोटे भू-खण्ड से खरीदी-बिक्री से रोक हटी, भूमिहीनों को पट्टा, 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ किया गया.