दन्तेवाड़ा के 13 वर्षीय मड्डाराम पर ट्वीट करने ‘CM भूपेश’ ने ‘सचिन तेंदुलकर’ का जताया आभार, विभाग ने बच्चे से मिलकर दिया गिफ्ट : पढ़िए पूरा मामला

रायपुर: दन्तेवाड़ा के 13 वर्षीय मड्डाराम के वीडियो पर सचिन तेंदुलकर के ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसे री- ट्वीट किया है. मुख्यमंत्री ने सचिन तेंदुलकर के प्रति आपना आभार व्यक्त किया है.

उन्होंने लिखा है :-

“दन्तेवाड़ा के 13 वर्षीय मड्डाराम का वीडियो साझा करके दुनिया भर को हिम्मत और हौसले का संदेश देने के लिए आपका आभार @sachin_rt जी।“

ये भी पढ़ें ;- दंतेवाडा का बच्चा मड्डा राम पुरे भारत में अचानक प्रसिद्ध हो गया: जानिए वजह

देखिये ट्वीट :-   

बता दें कि छत्तीसगढ़ का नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिला. यहीं कटेकल्याण में बेंगलुर नाम का एक छोटा सा गांव है. इसी गांव में दिव्यांग बच्चा मड्डाराम कवासी रहता है. 7वीं कक्षा में पढ़ाई करता है. मड्डाराम दोनों पैरों से भले ही लाचार है, लेकिन उसमें क्रिकेट खेलने की ऐसी ललक है कि शारीरिक कमियों के बाद भी शॉट मारकर खुद दौड़ लगाता है.

इसे लेकर पूर्व किक्रेटर व भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर वीडियो भी शेयर किया था. इसकी खबर लगते ही प्रशासनिक अमला जागा और गुरुवार को शिक्षा विभाग के अधिकारी अपने सहयोगियों के साथ मड्डाराम से मिलने स्कूल पहुंचे. उसे नई वीलचेयर, क्रिकेट कीट और पंचायत समाज विभाग की तरफ से नई ट्राईसाइकिल भी दी गई. साथ ही बेहतर शिक्षा के लिए अच्छे स्कूल में विभाग मड्डाराम का दाखिला कराएगा.