दुर्ग : कोयला चोरी करते युवक की करंट से मौत

दुर्ग। एक युवक को कोयला चोरी करना महंगा पड़ गया। कोयला चोरी करते समय वैगन के ऊपर से गुजरी ओएचई तार में प्रवाहित करेंट के संपर्क में आने से युवक की मौत हो गई। इस घटना ने आरपीएफ भिलाई तीन ने मर्ग कायम किया है।
पुलिस के अनुसार घटना मंगलवार की है। जब मृतक रेलवे के भिलाई-3 यार्ड में कोयला चोरी कर रहा था। इसी दौरान वह ओएचई की चपेट में आ गया। मौके पर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम किया है। मृतक पहले भी यार्ड में वेगन के नीचे कोयला चुनते हुए पकड़ा गया था। पुलिस के अनुसार भिलाई तीन यार्ड से भिलाई इस्पात संयंत्र के लिए कोयले से भरी वैगन जा रही थी। इसी दौरान कोयले से भरी वैगन में कोयला नीचे गिराने के इरादे से युवक चढ़ा और यही युवक के लिए जानलेवा साबित हो गया। पुलिस ने मृतक की पहचान सूरज निषाद निवासी गांधी चौक के रूप में की है।

जानकारी के मुताबिक पीपी यार्ड से होकर भिलाई इस्पात संयंत्र को जाने वाली कोयले की रैक जब पुरैना के पास खड़ी थी तब सूरज निषाद बोरी लेकर वैगन में चढ़ गया। वह बोरी में कोयला भरने के बाद जैसे ही खड़ा हुआ तो ऊपर से गुजरने वाली ओएचई तार के संपर्क में आते ही बुरी तरीके से झुलस गया। इस घटना मे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।