नगर पालिका के नए अध्यक्ष ने ली व्यापारियों की बैठक, 60 लोगों को नोटिस जारी

फारूक मेमन
गरियाबन्द।
साप्ताहिक बाजार के दिन अव्यवस्थित लगने वाले बाजार के कारण होने वाली परेशानी जल्द ठीक होने की संभावना है। दरअसल नगर पालिका के नए अध्यक्ष बनते ही गफ्फु मेमन ने बाजार के सभी व्यवसायियों की आज बैठक ली।

बैठक में बाजार में आम जनता को होने वाली तकलीफों को बताया और निदान उन व्यापारियों से ही पूछा जिस पर कई व्यापारियों ने अलग-अलग तरह के सुझाव दिए जिससे कुल मिलाकर यह स्पष्ट हुआ कि बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने पक्के बाजार सैड आवंटित तो करवा लिए हैं लेकिन दुकान कभी कभार ही लगाते हैं जिनका आवंटन रद्द करने का निर्णय हुआ। कहा गया कि जो हफ्ते में सातों दिन बाजार लगाएं सामान बेचे उसे ही दुकान उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे सब्जी बाजार के बाहर सड़क पर भरने वाला अव्यवस्थित बाजार कुछ कम होगा बिगड़ी हुई व्यवस्थाएं कुछ सुधरेंगे गफ्फार मेमन ने बताया कि- इसके बाद आसपास के दुकानों से आने वाले छोटे गरीब सब्जी उत्पादकों की व्यवस्था पर भी चर्चा हुई यह स्पष्ट किया गया कि बाजार में आने वाले जनमानस को दिक्कत ना हो इसके लिए जरूरी हर कदम उठाया जाएगा अव्यवस्थित हो चुके बाजार को व्यवस्थित करने व्यवस्थाओं में सुधार करने लगभग 60 दुकानदारों को नोटिस जारी किया जाएगा ताकि वे अपनी व्यवस्थाएं ठीक करें किंतु जिन दुकानदारों को नोटिस दिया जाना है उनमें से ज्यादातर को आज बैठक में बुलाया गया था और बैठक में उन्हें इसके बारे में पहले से जानकारी दे दी गई

गफ्फार मेमन ने बताया कि शौचालय में हो रही दिक्कतों के लिए भी कई निर्णय हुए अब व्यवस्था दुरुस्त रखने की जवाबदारी सब्जी व्यवसायियों को ही दी गई है। इसके अलावा बाजार में प्रकाश व्यवस्था का भी निर्णय लिया गया, अंत में सभी सब्जी व्यापारियों से नए नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने कहा कि आने वाले एक-दो सालों में आपको गरियाबंद सुव्यवस्थित रुप से नजर आएगा।

गफ्फु मेमन ने थोक सब्जी विक्रेताओं के लिए आने वाले 2 साल के भीतर नया थोक सब्जी मार्केट तैयार करने की बात कही, जिससे बाजार पर पड़ रहा दबाव कम होगा।

इस मौके पर नगरपालिका उपाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार वरिष्ठ पार्षद आसिफ मेमन विष्णु मरकाम इंजीनियर अश्वनी वर्मा, मांझी जी के साथ सब्जी व्यवसाई दिलीप सिन्हा गैंदलाल सिन्हा, किशोर सिन्हा समेत लगभग 100 सब्जी व्यापारी मौजूद रहे।