पंचायत चुनाव : नारायणपुर में 66 मतदान केंद्र किये गए शिफ्ट

नारायणपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस.एल्मा ने कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में बुधवार को क्षेत्र के पंचायत पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में जिले के अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र जिन्हें दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने की जानकारी दी गई।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के अंतर्गत जिले के जिला पंचायत सदस्य के 11, जनपद पंचायत सदस्य के 28, सरपंच पद के 104 एवं पंच के 1152 पद के निर्वाचन के लिए जिले में कुल 127 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। इनमें से सामान्य मतदान केन्द्रो की संख्या 22 एवं अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रो की संख्या 105 है। जिले के विषम भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए पहुंचविहीन अंदरूनी गांवों के अतिसंवेदनशील 66 मतदान केंद्र को दूसरे जगह शिफ्ट किया गया है।

जनपद पंचायत नारायणपुर के 6 अंतर्गत कुल मतदान केन्द्र 90 तथा जनपद पंचायत ओरछा के अंतर्गत 37 मतदान केंद्र बनाये गये है एवं जिले के 2 जनपद पंचायतो को 26 सेक्टर में बांटकर सेक्टर अधिकारियो की नियुक्ति की गई है। जनपद पंचायत नारायणपुर के प्रथम चरण का मतदान 28 जनवरी 2020 को होगा, वहीं जनपद पंचायत ओरछा में तृतीय चरण के मतदान 3 फरवरी 2010 को सुबह 6:45 से दोपहर 2 बजे तक होगा।