पीडीएस चावल की हेराफेरी करते ट्रक और क्रूज जब्त, दोनों वाहन चालक गिरफ्तार

फारूक मेमन

गरियाबंद : पीडीएस चावल की हेराफेरी करते 2 लोगों की गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं ट्रक और क्रूज जब्त कर लिया गया है। गरियाबंद वेयर हाउस से लोड होकर राशन दुकानों में वितरण के लिए निकले एक ट्रक को एक अलग स्थान पर रोककर राशन की हेरा-फरी करने का मामला सामने आया है, राशन को ट्रक से निकालकर क्रूजर में डाला जा रहा था इसी बीच पुलिस अधीक्षक एम. आर. आहिरे के निर्देश अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन सिंह राठौर ने तत्काल सिटी कोतवाली के प्रभारी के के साहू को मौके पर दबिश देने को कहा ट्रक और क्रूजर ड्रायवर को माल सहित रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया,जिसमे 400 बोरा चावल, 28 बोरा नमक और 14 बोरा शक्कर होना बताया गया, कीमत 25 लाख से ज्यादा बतायी जा रही है।

गरियाबंद पुलिस अधीक्षक एमआरआई रे को अज्ञात मुख वीरों के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि नागाबुड़ा गांव के अंदर खड़ी ट्रक से कुछ लोग एक ग्रुप गामा वाहन में ट्रक से सामान निकाल कर डाल रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन सिंह राठौर को निर्देशित किया कि तत्काल कार्यवाही किया जाए, जिस पर नागाबुडा गांव मे राशन से लंदा एक ट्रक और एक क्रूजर संदिग्ध हालात में खड़े है। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर पतासाजी कि तो ट्रक से चावल, शक्कर और नमक को क्रूजर में लोड किया जा रहा था। क्रूजर में रखे 3 बोरा चावल का पुलिस ने दस्तावेज मांग तो चालक कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। वही ट्रक चालक गरियाबंद वेयर हाउस के दस्तावेज प्रस्तुत किये जिसमे 400 बोरा चावल, 28 बोरा नमक और 14 बोरा शक्कर होना बताया गया, मगर गिनती करने पर पुलिस को ट्रक में 3 बोरा चावल कम मिला, पुलिस ने दोनों को थाना लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ट्रक में पीडीएस का राशन लोड था। ट्रक चालक गरियाबंद वेयर हाउस से लोड होकर सड़क परस्कूली, मैनपुर, बारुका, हरदी और कुछ अन्य गांव के लिए निकला था। माल की कालाबजारी की नीयत से वह नागबुडा पहुंचा और क्रूजर चालक के साथ मिलकर राशन खपाने की कोशिश कर रहा था।

आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया, आरोपियों के कब्जे से उक्त चावल, नमक, शक्कर, ट्रक और क्रूजर जब्त किया गया, जिसकी अनुमानित कीमत 25 लाख रुपये से अधिक आंकी गयी है फिलहाल पुलिस दोनों वाहन चालको को माल सहित गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी में जुटी है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी आरके साहू, सउनि मोहन सिंह ठाकुर, योगेश चन्द्राकर, संजय सूर्यवंशी और रविशंकर सोनवानी की अहम भूमिका रही।