पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, शराब की भट्टी में चोरी की कोशिश का था आरोप

रायपुर। चोरी के मामले में आरोपी युवक की पुलिस कस्टडी में मौत ही गई। युवक को शराब की भट्ठी में चोरी का प्रयास करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी के मरने के बाद आरोपी की पत्नी ने गंभीर आरोप लगाये हैं। न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा मार्ग की जांच की जा रही है।

यह मामला धरसींवा थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस की हिरासत में नरेंद्र नायक की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक आज सुबह 9 बजे डायल 112 को सिलतरा भट्टी स्टाफ द्वारा फ़ोन कर सूचना दी गई कि शराब भट्टी में एक व्यक्ति द्वारा चोरी करने का प्रयास किया जा रहा था, जिसे भट्टी स्टाफ द्वारा पकड़ कर रखा गया था। चोर ने छत से भी कूदने की कोशिश की, जिससे वह घायल हो गया। जिस पर डायल 112 के स्टाफ द्वारा भट्टी जाकर व्यक्ति को अपने साथ थाना लाया गया साथ में ही भट्टी वाले भी चौकी में पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके आधार पर नरेंद्र नायक पिता भागवत नायक ,भनपुरी निवासी के विरुद्ध चोरी का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

व्यक्ति के शरीर में चोट के निशान दिख रखे थे , पूछने पर आरोपी ने बताया गया कि जब वह भट्टी में घुसा था तो भट्टी वालों ने पकड़कर उसके साथ मारपीट की है। इसी बीच उसकी पत्नी भी थाने आयी और इस आशय का आवेदन दिया कि भट्टी वालों ने उसके पति के साथ मारपीट की है। नरेन्द्र नायक का एमएलसी करवाने के बाद जुडिशल रिमांड पर ले जाया जा रहा था। रास्ते में तबियत खराब होने पर 108 के माध्यम से मेकाहारा ले जाया गया, जहाँ पर डॉक्टरों द्वारा आरोपी को मृत घोषित कर दिया।

प्रारंभिक तथ्यों तथा आरोपी की पत्नी के आरोपों के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है साथ ही न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा मर्ग की जांच की जा रही है।