प्रेस कांफ्रेंस | अब प्रदेश में सभी ब्रांड की शराब मिलेगी, शराबबंदी जनता से पूछकर करेंगे – कवासी लखमा

रायपुर: छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने आज कांग्रेस के दफ्तर में एक पत्र वार्ता के दौरान शराब बंदी एवं शराब के सभी ब्रांड्स की उपलब्धता को लेकर खुल कर बातचीत की. लखमा ने कहा है प्रदेश में शराब दुकानों में अब अच्छी व्यवस्था की जाएगी. शराब दुकानों में अब सभी ब्रांड्स उपलब्ध रहेंगे.

अच्छे ब्रांड मिलेंगे

पत्रकारों से चर्चा के दौरान  मंत्री से पूछा कि जब कांग्रेस विपक्ष में थी, तब शराब की दुकानों में चुनिंदा ब्रांड मिलने का मुद्दा उठाया जाता था, अब भी कई ब्रांड नहीं मिल रहे हैं.क्या कारण है? जवाब में मंत्री कवासी लखमा ने कहा- हमें तो सरकार चलाने का अभी मौका ही नहीं मिला, जैसे ही सरकार बनी चुनाव आ गए, हम उसमें व्यस्त हो गए। अब हम देखेंगे- क्या बेचना है क्या नहीं, अच्छे ब्रांड मिलेंगे.

कांग्रेस आरएसएस के दिमाग से चलने वाली भाजपा की तरह नहीं

मंत्री से शराबबंदी पर भी सवाल किए गए. उन्होंने कहा- कांग्रेस पार्टी आरएसएस के दिमाग से चलने वाली भाजपा की तरह नहीं है. हम लोगों के हिसाब से कोई भी फैसला करेंगे, उनकी राय का शामिल होना जरूरी है, इसलिए हम आकलन कर रहे हैं. शराबबंदी को लेकर सरकार ने कमेटी भी बनाई है.

हम शराबबंदी जरूर करेंगे

शराबबंदी को लेकर सरकार द्वारा बने कमिटी की बैठक में भाजपा के नेता भाग नहीं लेते, इस पर कवासी लखमा ने कहा कि हम उन्हें पूरा वक्त दे रहे हैं. हम शराबबंदी जरूर करेंगे, चाहे कितना भी वक्त लगे, मगर सभी की सहमति से यह फैसला लेंगे.