बीएसपी से 15 टन कॉपर केबल चोरी, CISF का हवलदार गिरफ्तार

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र परिसर से लगभग 15 टन से अधिक का कॉपर केबल चोरी हो गई। हैरत की बात ये है कि
सीआईएसएफ की तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि चोरी हुए कॉपर केबल की कीमत 70 लाख रुपए है।

एचईसी लिमिटेड कंपनी रांची के उप प्रबंधक रविशंकर कुशवाहा की लिखित शिकायत पर भट्टी पुलिस हरकत में आई तो जांच में सनसनीखेज खुलासा हुआ। दरअसल जांच में सामने आया कि सुरक्षा के लिए तैनात सीआईएसएफ का हवलदार इस सनसनीखेज चोरी का मास्टरमाइंड है। उसने कंपनी के पुराने कर्मचारी के सहयोग से इस चोरी को अंजाम दिया है।

इस वारदात में बीएसपी के पेटी ठेकेदार ने हवलदार का साथ दिया। पुलिस ने सीआईएसएफ के हवलदार संजय कुमार सैनिक, पेटी ठेकेदार राकेश सिंह व वाहन की व्यवस्था करने वाले दीपक गुप्ता को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने चोरी के कापर केबल को दुर्ग के कबाड़ी को बेचना स्वीकार किया। चोरी की वारदात बीएसपी के टीपीएल परिसर में होना बताया जा रहा है, जिस स्थान से कापर केबल चोरी हुई है, उसी से लगा सीआईएसएफ का पोस्ट है।

पुलिस ने तीनों आरोपी को भारी रकम के साथ धर दबोचा है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। पुलिस के अनुसार इस मामले में और भी लोगों की भविष्य में गिरफ्तारी संभव है। मामले में सीआईएसएफ हवलदार की गिरफ्तारी से सीआईएसएफ में हडकंप मचा हुआ है।