बेमौसम बरसात से राजधानी हुई तर, ठंड अपने सबसे न्यूनतम स्तर पर, फ्लाइट की गई डायवर्ट

रायपुर : राजधानी रायपुर में कंपकंपा देने वाली ठंड पड़नी शुरू हो गयी है। रायपुर में जहां इन दिनों तापमान 20 के करीब रहा करता था अचानक गिरकर 10 के करीब पहुंच गया है। साथ ही दो घंटो तक हुई बारिश से ठिठुरन हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार बारिश और ठण्ड कल भी इसी तरह कहर बरसायेगी. राजधानी रायपुर में बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, वहीं विजिबिलिटी भी काफी कम हो गयी है।

कल भी होगी बारिस:-

बता दें कि मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान शीतलहर के साथ भारी बारिश की आशंका जताई गई है. इधर गुरुवार को हो रही बारिश ने किसानों के माथों पर चिंता की लकीर ला दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में द्रोणिका का असर में छत्तीसगढ़ में भी पड़ रहा है। 4 जनवरी तक मौसम का हाल ऐसा ही रहने का अनुमान है। राजधानी रायपुर के अलावा  बिलासपुर, कोरबा, कवर्धा, जांजगीर, राजनांदगांव व दुर्ग भिलाई के कई इलाकों के साथ-साथ सरगुजा के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। और कल भी होगी.

रायपुर आने वाली फ्लाइट को डायवर्ट करना पडा:-

दोपहर में काले बादलों की वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम हो गयी. ऐसे मौसम में रायपुर आने वाली फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार, हैदराबाद से रायपुर आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6467 को भुवनेश्वर और मुंबई से रायपुर आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 801 को हैदराबाद डायवर्ट करना पड़ा है. इससे रायपुर में उतरने और रायपुर से यात्रा करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है.