भिलाई : ज्वेलरी की दुकान से लाखों के गहने पार, पुलिस जुटी जांच में

भिलाई। भिलाई में सुनियोजित तरीके से लाखों के जेवरात चोरी करने का मामला सामने आया है। यह चोरी सुपेला के आकाश गंगा स्थित पारख ज्वेलरी में हुई हैं। चोरी छत के ऊपर सीढ़ी से लिफ्ट की दीवार को तोड़कर की गई है। कितने की चोरी हुई है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

यह दुकान तीन माले में बनी है। जानकारी के मुताबिक ग्राउण्ड फ्लोर के लॉकर को तोड़कर सोने चांदी के आभूषण को पार कर दिये है। कटर से काटकर चोरी की गई है। दो माले के लॉकरों को हानि नहीं पहुंचाया गया है। चोरों ने बकायदा दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को बंदकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। जिले में नाकाबंदी से लेकर पुलिस हर जगह मुस्तैदी से जांच कर रही है।

गौरतलब हो कि पारख ज्वेलर्स में यह दूसरी चोरी है। इसके पहले भी पावर हाउस की शाखा में एक बार चोरी हो चुकी है। मंगलवार को आकाश गंगा की सभी दुकाने बंद रहती है। इसलिए कयास लगाया जा रहा है कि चोरो ने इस घटना को देर रात या शाम को अंजाम दिया होगा।


घटना की सूचना मिलने पर आईजी विवेकानंद सिन्हा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव, शहर पुलिस कप्तान रोहित कुमार झा देहात पुलिस कप्तान लखन पटले, सीएसपी अजीत कुमार यादव, विश्वास चन्द्राकर, विवेक शुक्ला, प्रवीर चंद तिवारी, टीआई गोपाल वैश्य सहित पुलिस अमला घटनास्थल पहुंचकर निरीक्षण करने के बाद चोरों को पकड़ने की रणनीति तय की।

एसएसपी अजय यादव ने बताया कि- ‘चोर निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स से सीढ़ी लगाकर पारख ज्वेलर्स के लिफ्ट से दुकान के भीतर प्रवेश करने में सफल रहे। मामले की जांच के लिए डॉग स्कॉड की भी मदद ली जा रही है।’