महाराष्ट्र चुनाव-शिवसेना ने फसाया पेंच- बीजेपी को फिर याद दिलाया 50-50 का फॉर्मूला, कहा- ढाई-ढाई साल के दो CM होंगे

मुंबईः 
महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना की भूमिका को लेकर मातोश्री में बैठक हुई. बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर 50-50 फॉर्मूला की बात दोहराई. लोकसभा चुनाव के दौरान हुए बैठक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि दोनों दलों की ओर से ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री का कार्यकाल होगा. ठाकरे ने कहा कि बाकी सभी महत्वपूर्ण मंत्रालय हमें मिलेंगे.
शिवसेना-बीजेपी के बीच तय फॉर्मूले को लेकर ठाकरे ने कहा कि जो मेरे, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अमित शाह के बीच तय हुआ था उससे ज्यादा मुझे कुछ भी नहीं चाहिए.
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में 50-50 फॉर्मूला तय हुआ था. ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री और बाकी सभी महत्वपूर्ण मंत्रालय हमें मिलेंगे. जो मेरे, मुख्यमंत्री और अमित शाह के बीच तय हुआ था उससे ज्यादा मुझे कुछ नहीं चाहिए.”
मातोश्री में हुई इस बैठक में सभी नव निर्वाचित विधायक शामिल हुए. इस दौरान नवनिर्वाचित विधायकों ने निर्णय लेने का अधिकार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को सौंपा. बैठक के बाद ठाकरे ने कहा, ”मुझे कोई पाप करना नहीं है, हिंदुत्व के मुद्दे पर बना हमारा गठबंधन अभेद्य है.”
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन कर मैदान में उतरी थी. इस चुनाव में बीजेपी ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि शिवसेना के 56 उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया. राज्य में कुल 288 विधानसभा सीट हैं.
इस चुनाव में कांग्रेस और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी मिलकर चुनावी मैदान में बीजेपी-शिवसेना को चुनौती दे रहे थे. एनसीपी के 54 जबकि कांग्रेस के 44 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.