राजधानी पुलिस ने ज़रूरतमंद बच्चों के साथ मनाई दीवाली- पटाखे, मिठाइयाँ एवं कपड़े बांटे तोहफे में

रायपुर:

राजधानी की पुलिस अपने कड़क और स्मार्ट अंदाज़ से पहचानी जाती है. पर आज दीवाली के मौके पर राजधानी पुलिस का मानवीय प्रदर्शन अत्यंत सराहनीय है.
गरीब और अनाथ बच्चों के साथ खुशियां बांटने और उनके सपने साकार करने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पुलिसकर्मियों ने दिवाली मनाई. बच्चों को पटाखे, मिठाई और कपड़े बांटे. उनके साथ मिलकर पटाखे भी जलाए और खुशी से झुमते नजर आए. पुलिस के इस काम से बच्चे भी बहुत खुश है.
यह जानकारी टिकरापारा थाने के गोकुलनगर इलाके में स्थित श्री प्रयास एजुकेशन सोसाइटी की है. जिसे छत्तीसगढ़ की पुलिस परिवार द्वारा संचालित किया जाता है. पुलिसकर्मी अपने सहयोग की राशि देकर इस संस्था को चलाते हैं. यहां गरीब, अनाथ और पढ़ाई नहीं कर पाने में सक्षम बच्चों को शिक्षा दी जाती है. जिससे वो बच्चे अच्छे से पढ़ लिखकर अपना भविष्य संवार सकें.
इस तरह की संस्था का संचालन करना और इस सादगी से दीवाली मनाना काबिले तारीफ़ है.
टिकरापारा टीआई याकूब मेमन ने बताया कि, जो बच्चे आर्थिक रूप से कमजोर हैं या फिर उनके माता-पिता नहीं है. उन बच्चों के साथ त्यौहार में खुशियां बांटने दिवाली मनाई गई. पुलिसकर्मियों के सहयोग से अपने-अपने स्तर पर पटाखे, मिठाइयां, पकड़े और अन्य जरुरत की चीजें बच्चों को उपलब्ध कराई गई. बच्चों के साथ पटाखे फोड़े गए. और दीवाली मनाई गई.