रायपुर : लड़कियों को देखकर हवलदार करता था अश्लील हरकतें, शिकायत लेकर महिला आयोग पहुंची महिलाएं

रायपुर। राजधानी के एक पुलिस थाने के हवलदार द्वारा महिलाओं को देखते ही अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है। यह गंभीर आरोप उनकी ही मोहल्ले की लड़कियां और महिलाओं ने लगाया है। महिलाओं के एक समू​​ह ने गुरुवार को राज्य महिला आयोग में मामले की लिखित शिकायत दर्ज कराई। इसके साथ एक वीडियो भी राज्य महिला आयोग को सौंपा गया है, जिसमें एक व्यक्ति छत पर खुले में नहाते व कुछ अश्लील हरकतें करता नजर आ रहा है। शिकायत में दावा किया गया है कि वीडियो में नजर आ रहा व्यक्ति ही आरोपी शारदा सोनी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी हवलदार शारदा सोनी पुरानी बस्ती पुलिस थाने में पदस्थ है। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग में शिकायत करने पहुंची महिलाओं ने बताया कि ‘हवलदार की हरकत की शिकायत पुरानी बस्ती थाने में पहले भी कराई जा चुकी है। 9 दिसंबर 2019 को इस मामले की लिखित शिकायत एसएसपी रायपुर से भी की गई। शिकायर्ताओं का कहना है कि उन्होंने एएसपी से मिलकर वो वीडियो भी उपलब्ध कराया, जिसमें शारदा सोनी आपत्तिजनक हरकतें करते दिख रहा है, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। उल्टा उसे शिकायत की जानकारी मिली तो वो महिलाओं को ही परेशान करने लगा। अब परेशान होकर वे राज्य महिला आयोग पहुंची हैं। वो लड़कियों और महिलाओं को देखने पर अपनी पैंट उतार देता है, उनसे गंदी व भद‌्दी बातें करने की कोशिश करता है।’

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की सदस्य खिलेश्वरी किरण ने बताया कि मामले में जिले के एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर से मोबाइल फोन पर बात की। एएसपी ने उन्हें बताया कि शिकायत के बाद शारदा सोनी को सस्पेंड कर दिया गया है, लेकिन हम जांच के बाद इस मामले में न सिर्फ आरोपी गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करने बल्कि उसे बर्खाश्त करने की भी मांग करेंगे।