रुंगटा इंटरनैशनल स्कूल के बच्चे पहुँचे माहेश्वरी पब्लिसिटी; एडवरटाइजिंग के काम को समझा

रायपुर:

 रूंगटा  इंटरनैशनल  स्कूल  के  बच्चे  एडवरटाइजिंग  के  काम  को  समझने  के  लिये  जेल  रोड  स्थित  माहेश्वरी  पब्लिसिटी  सर्विस  में  आए। यहाँ  ग्रेड -3 के  बच्चों  ने  सामान्य  विज्ञापनों  के  बारे  समझा  और  ग्रेड – 4 के बच्चों  ने सोशल  मीडिया  एडवरटाइजिंग  के बारे में समझा। सभी  बच्चों  ने  बहुत  ही  उत्साह  के साथ  विज्ञापनों के बारे में जाना  और बहुत से सवाल भी किये।

बच्चों  के  अंदर  विज्ञापन  के  प्रति  जिज्ञासा सराहनीय  थी। जहाँ  ग्रेड -3  के  बच्चों  को  विज्ञापन  क्यों  बनाया  जाता  है,  कैसे  बनाया  जाता  है, किस  तरह से टीम वर्क होता है और भ्रामक विज्ञापनों से कैसे सावधान रहना है जैसी  बातें माहेश्वरी पब्लिसिटी सर्विस के निशिथ ठाकुर  के द्वारा बतायी गयी।वहीं ग्रेड – 4 के बच्चों को सोशल मीडिया के एक्सपर्ट पूजा  के द्वारा डिजिटल एडवरटाइजिंग के बारे में विस्तार से बताया गया। इसके तहत वेबसाइट बनाने के लिए HTML का उपयोग, अलग – अलग डिजिटल प्लेटफॉर्म में विज्ञापन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। सोशल मीडिया के संयमित उपयोग के बारे में भी बताया गया। सभी बच्चों ने  बहुत ही बारीकी से चीजों को समझने की कोशिश की और सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों में विज्ञापन से सम्बंधित बहुत सारे सवाल किये और उनका जवाब पाया। कार्यक्रम के अंत में माहेश्वरी पब्लिसिटी सर्विस के द्वारा प्रत्येक बच्चे को सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। कार्यक्रम में स्कूल की टीचर्स और माहेश्वरी पब्लिसिटी सर्विस के श्री प्रकाश माहेश्वरी, श्रीमती ज्योति माहेश्वरी एवं पंकज माहेश्वरी उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि माहेश्वरी  पब्लिसिटी  सर्विस  छत्तीसगढ़ की सबसे पुरानी  एडवरटाइजिंग एजेंसी है जो विज्ञापन व्यवसाय में सन् 1964 से कार्यरत है।माहेश्वरी  पब्लिसिटी  सर्विस  को छत्तीसगढ़ एवं दक्षिण – पूर्व मध्यप्रदेश की प्रथम INS मान्यता प्राप्त एजेंसी होने का गौरव प्राप्त है।