सराहनीय पहल | पुलिस एवं 112 की संयुक्त सराहनीय पहल से एक अज्ञात मानसिक रोगी ठीक हो गया. जानिए मामला

रायपुर

राजधानी रायपुर में डायल 112 की सेवा ने मानवीयता की अनोखी मिसाल पेश की है. आमानाका पुलिस एवं 112 की संयुक्त सराहनीय पहल से एक अज्ञात मानसिक रोगी ठीक हो गया और अब पूरा इलाज़ होने के बाद वह अपने परिवार से मिलकर घर वापिस जा सकेगा.

दरअसल राजधानी के टाटीबंध चौक के पास 14 अगस्त को एक अज्ञात व्यक्ति बेहोशी के हालत में पड़ा मिला था, जिसे डायल 112 के कर्मचारियों ने तत्काल एम्स अस्पताल में भर्ती कराया, बाद में पता चला कि व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं. जानकारी मिलने के बाद थाना आमानाका पुलिस ने उसका ईलाज एम्स के मनोचिकित्स वार्ड में कराया. अच्छा इलाज़ मिल पाने के कारण व्यक्ति अपनी सामान्य अवस्था में वापस आ गया. उसने अपना नाम राहुल सोनी पिता श्याम बिहारी सोनी (47 वर्ष) निवासी करेली जिला नससिंहपुर का होना बताया है.

राहुल सोनी कुछ वर्षो तक इंदौर में रहा. वहाँ रिश्तेदारों के द्वारा उसका इलाज़ भी चल रहा था. वह लगभग 20 वर्षो से मानसिक रोगी है एवं कई जगहों पर इलाज़ होने के बाद भी ठीक नहीं हो रहा था. एक दिन अचानक कहीं चले जाने से परिजनों द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट करेली थाना जिला नससिंहपुर मध्य प्रदेश में दर्ज कराई गई थी.

उपरोक्त जानकारी देते हुए पुलिस के आला अफसरों ने बताया की मामले की पूरी तस्दीक कर व्यक्ति के ठीक होने की सुचना परिजनों को दी जा चुकी है एवं वे इस ख़बर से खुश है. व्यक्ति को जल्द ही इलाज़ पूर्ण कर घर वापस भेजने की व्यवस्था की जाएगी.