अच्छी पहल | नए साल की शुरुवात पर शहर में सफाई अभियान चलाकर गंदगी को किया दूर, हो रही तारीफ

बालोद : जिले के एक छोटे से गाँव दुधली की एक संस्था मानव सेवा दल के लोगों ने नया साल यादगार बनाने एक अद्वितीय पहल कि है. नव वर्ष की शुरुवात मानव सेवा दल और शहर वासियों ने बुधवार सुबह से ही बालोद शहर के मुख्य मार्गो एवं चौक चौराहों की सफाई कर की.

मानव सेवा संस्थान वैसे तो जिले भर में अपने उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों के लिये लोगों के बीच काफी समय से एक सक्रीय संगठन के रूप में उभरा है. 2019 की विदाई के साथ-साथ 2020 का स्वागत नगर वासियों ने शहर में सफाई अभियान चलाकर किया. जो कि एक सराहनीय कार्य है. जिसकी लोगों ने जमकर तारीफ भी की.

नए साल की सुबह शहर के मुख्य चौराहे जय स्तम्भ चौक पर लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हुआ और धीरे-धीरे कर लोगों की संख्याएं बढ़ती गई. भीड़ में उपस्थित लोगों ने हाथों में झाड़ू उठाकर सफाई अभियान चलाया. जय स्तम्भ चौक की सफाई करने के बाद लोगों का समूह न्यायालय परिसर पहुंचा, जहां सफाई की गई. जिसके बाद सड़कों की सफाई करते हुए महात्मा गांधी चौक में पहुँच कर वहाँ व्याप्त गन्दगी की सफाई की.

उनकी इस पहल पर जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि आज सफाई आंतरिक हो या बाहरी दोनों हमारे लिए जरुरी है. इसलिए नव वर्ष पर इस पहल को किया गया, ताकि साल की शुरुआत एक अच्छे कार्य से हो और सफाई जितना ज्यादा होगा पर्यावरण भी साफ़ रहेगा और हम भी स्वस्थ रहेंगे. इस सन्देश को आम लोगों तक पहुँचाने साल के पहले दिन से ही इस अभियान को चलाया गया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023