अजीत जोगी जाति मामला | भूपेश बघेल ने कहा- बीजेपी ने शुरू की थी जांच मेरी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं

रायपुर:

प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने आज सुबह पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के जाति को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा की राज्य सरकार को जोगी की जाती मामले से कोई लेना देना नहीं है उन्होंने कहा की मामले की जांच समिति के आधीन है एवं इसपर निर्णय भी समिति ने ही दिया है.

गौरतलब है की अजीत जोगी ने जांच समिति के उन्हें आदिवासी नहीं बताए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर दुश्मनी निकालने की बात कही थी. इस पर अब मुख्यमंत्री बघेल ने जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा, अजय चंद्राकर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसी आधार पर जांच शुरू हुई और हमने उसे आगे बढ़ाया.

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के जाति को लेकर किए गए सीधे व्यक्तिगत हमले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अजीत जोगी से मेरी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. बीजेपी ने जोगी की जाति पर सवाल उठाया था, उन्होंने ही जांच शुरू की थी.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में इसमें तत्कालीन बिलासपुर कलेक्टर और संत कुमार नेताम भी हैं. अब क्योंकि किसी भी जाति का निर्धारण यदि को दावा करता है कि वो उस जाति का है तो उसकी जांच होती है, और उनको समय मिलता है कि उस पर दावा करें, उसमें हमारी कोई दखलंदाजी नहीं है. हम ने तो इसकी प्रक्रिया और सरलीकरण किया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023