अयोध्या पर फैसला आज – जो भी फैसला आएगा वो किसी की हार जीत नहीं होगा ; PM मोदी

अयोध्या / नई दिल्ली

आज 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट अयोध्या मामले पर फैसला सुनाएगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच इस पर फैसला सुनाएगी. इस बेंच में पांच जज शामिल हैं. फैसले के लिए 1-नंबर कोर्ट खुलेगा. कोर्ट में सिर्फ मामले से जुड़े लोगों को आने की अनुमति मिलेगी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस धनंजय वाई चन्द्रचूड़ , जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की पांच सदस्यीय संविधान पीठ शनिवार की सुबह साढ़े दस बजे यह फैसला सुनाएगी.

बता दें की 16 अक्टूबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर सुनवाई पूरी कर ली थी. 6 अगस्त से लगातार 40 दिनों तक इसपर सुनवाई हुई थी.

जो भी फैसला आएगा वो किसी की हार जीत नहीं होगा ; PM मोदी

 सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या मामले में अपना फैसला सुनाने से पहले पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि वे शांति और सद्भावना बनाए रखें. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए ये बात कही. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी फैसला आएगा वो किसी की हार जीत नहीं होगा. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में लगातार इसपर सुनवाई हो रही थी और पूरा देश इसे उत्सुकता से देख रहा था. समाज के सभी वर्गों के लोगों ने सद्भावना का माहौल बनाए रखने के प्रयास किए गए जो सहारनीय है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023