कराची में 107 लोगों को ले जा रहा विमान क्रैश : देखिये विडियो

कराची: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का विमान कराची एयरपोर्ट के पास लैंडिंग के पहले क्रैश हो गया है. A-320 विमान में कुल 107 लोग सवार थे. इनमें 99 यात्री और आठ क्रू मेंबर शामिल थे। बताया जा रहा है कि पीआईए की फ्लाइट लाहौर से कराची जा रही थी। इसी दौरान कराची एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पाकिस्तानी मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है। पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है। A-320 विमान में 107 यात्री सवार थे और विमान ने लाहौर से कराची के लिए उड़ान भड़ी थी। विमान रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

पीआईए का विमान कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे. हादसा रिहायशी इलाके में हुआ. एक शख्स ने बताया कि विमान के पंखों में आग लगी थी जो दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले कुछ घरों की छतों से टकराया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विमान क्रैश की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि पीआईए क्रैश की घटना हैरान और दुखी करने वाली है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह विमान कराची में उतरने वाला था, लेकिन यह मल्लीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनास्थल से सामने आए फुटेज में धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए। स्थानीय लोगों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। सीएए के सूत्रों ने कहा कि विमान के साथ उसका संचार उतरने से एक मिनट पहले काट दिया गया था। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त की घटना हुई वहां कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर राहत-बचाव के लिए पहुंच रहे हैं। सेना की क्विक एक्शन टीम और पाकिस्तानी सैनिक नागरिक के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए घटना स्थल पर पहुंचे हैं। डॉन न्यूज ने सिंध स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरन यूसुफ के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023