कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच हुई जमकर मारपीट, जिला पंचायत चुनाव में प्रत्याशी के चयन को लेकर हुआ विवाद

बलौदाबाजार : जिला पंचायत चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में गहमा गहमी का माहौल है. इसी बीच शुक्रवार को प्रत्याशी चयन को लेकर बलौदबाजार में कांग्रेसी आपस में भिड़ गए. कार्यकर्ताओं का गुस्सा कसडोल विधायक शकुंतला साहू और बिलाईगढ़ के विधायक चंद्रदेव राय के खिलाफ फूट पड़ा. इस दौरान दोनों पक्षों से जमकर गालीगलौच और मारपीट शुरू हो गई.

भाटापारा तहसील में ही लोग एक-दूसरे को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने लगे. हालात बिगड़ते देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और मामले को शांत कराया। जानकारी के मुताबिक, रायपुर स्थित कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से गुरुवार देर रात बलौदाबाजार जिला पंचायत अध्यक्ष पद प्रत्याशी के लिए रज्जू खान का नाम तय हो गया। इस बात की जानकारी लीक हो गई।

बताया जा रहा है कि रज्जू खाने के लिए लाबिंग विधायक शकुंतला साहू और चंद्रदेव राय कर रहे थे। अगले दिन शुक्रवार को पूर्व विधायक जनकराम वर्मा के बेटे राकेश वर्मा ने बागी रूख अख्तियार कर लिया और जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया। 

बताया जा रहा है कि नामांकन के बाद कांग्रेस में दूसरे पक्ष के लोगों ने उसने नाम वापस लेने की बात कही, लेकिन राकेश वर्मा नहीं माने। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ता चला गया। बात गालीगलौच से होते हुए मारपीट तक आ गई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को दौड़ा-दौड़कर पीटा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023