कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने स्वास्थ्य विभाग में चल रही भर्राशाही को लेकर सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा, जानिए मामला

रायपुर:

कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ.राकेश गुप्ता ने स्वास्थ्य विभाग में चल रही भर्राशाही को लेकर सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा है.पत्र में राकेश गुप्ता ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना एवं संजीवनी सहायता कोष योजना का संचालन किया जा रहा है. 16 सितम्बर 2018 से काम कर रही हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी का टेंडर 15 सितंबर 2019 को समाप्त हो रहा है. नई कंपनी के लिए टेंडर प्रक्रिया जुलाई के अंतिम सप्ताह से पहले अपेक्षित थी. लेकिन आज दिनांक तक इसकी प्रक्रिया प्रारम्भ नहीं की गई है. प्रक्रिया का प्रारम्भ ना होना वर्तमान कंपनी को फायदा पहुचाने का संदेह व भ्रष्टाचार को जन्म दे रहा है.

उन्होंने सीएम से टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ करने के लिए संबंधित विभाग को आदेश देने की मांग की है. उन्होंने पत्र में लिखा है, “कृपया संबंधित विभाग को आदेश देने की कृपा करें. ताकि समय पर नई कंपनी के चयन की प्रक्रिया हो सके व 1 अक्टूबर 2019 से उक्त योजनाओं का क्रियान्वयन जनता के हित में सुचारू रूप से किया जा सके.”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023