छत्तीसगढ़ | सर्पदंश से ही हुई सांप पकड़ने वाले की मौत, VIDEO में देखिये पूरी घटना

बचेली : स्नेक कैचर के नाम से प्रख्यात प्रेम ठाकुर की सांप के काटने से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक वह किसी एक शख्स के घर सांप पकड़ने गया हुआ था और बिना किसी सुरक्षा उपकरण के सांप को पकड़कर थैले में डाल रहा था. उसी वक्त सांप ने प्रेम की उंगलियों मैं डस लिया, जिसके बाद प्रेम को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

प्रेम वर्तमान में एनएमडीसी बचेली के कर्मचारी के तौर पर पदस्थ थे.  इसके पहले वे पुलिस में सैनिक के पद पर थे. जानकारी के मुताबिक प्रेम ठाकुर रहीम खान नाम के व्यक्ति के घर सांप पकड़ने गया हुआ था, जहां सांप के काटने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टरों ने उसे विष प्रतिरोधी दवाइयां भी दी, लेकिन उसकी स्थिति लगातार खराब होती जा रही थी. बताया जा रहा है कि जिस सांप ने प्रेम को काटा वो विषैली प्रजाति का था, जिसके काटने से रक्त नलिकायें फटने लग जाती हैं. इस वजह से प्रेम की जान नहीं बच सकी. इस घटना के बाद से बचेली नगर में शोक का माहौल है.

गौरतलब है कि प्रेम ठाकुर सांप को पकड़ने में एक्सपर्ट होने एवं सांपो के बारे में जानकारी होने के कारण इस इलाके में खासे मशहूर थे. इसलिए उन्हें घरों कॉलोनियों में सांप पकड़ने के लिए बुलाया जाता था. उनके बारे में बताया जाता है कि वह कभी सांप को नहीं मारते थे. कहीं भी सांप पकड़े जाने पर उसे सही सलामत जंगल में छोड़ देते थे. उनके शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार के लिए गृहग्राम डौंडीलोहारा भेजा गया है.

देखिये स्नेक कैचर का आखिरी विडियो :-

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023