जगदलपुर : विधायक ने सीएम भूपेश से की हाईकोर्ट की खंडपीठ और कॉलेज की मांग

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को विधायक रेखचंद जैन ने रायपुर में विशेष सत्र के भोजनावकाश के बाद तीन सूत्रीय मांग पत्र सौंपा और बस्तर हित के लिए इस गंभीरता से विचार करने की मांग की है।

विधायक रेखचंद जैन ने बस्तर संभाग मुख्यालय में उच्च न्यायालय का खंडपीठ खोलने, बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन कॉलेज की स्थापना व बैचलर ऑफ फार्मेसी कॉलेज की स्थापना के लिए पत्र लिखा है।

पत्र में उल्लेख करते हुए विधायक जैन ने लिखा है कि बस्तर में व्यायाम शिक्षकों के पद रिक्त हैं और बस्तर में बेचलर ऑफ फिजिकल कॉलेज खोलने से यहां के स्थानीय बेरोजगारों को बस्तर में अध्यापन का मौका मिल जाएगा और निम्न व मध्यम आय वर्ग के छात्र-छात्राओं को अन्य प्रांत सहित रायपुर आने जाने से मुक्ति मिलेगी।

इसी प्रकार फार्मेसी कॉलेज खुलने से यहां के बच्चों का भविष्य सुधरेगा। बस्तर की जनता की महत्वपूर्ण मांगों में से एक उच्च न्यायालय के खंडपीठ बस्तर में खोलने के लिए भी विधायक रेखचंद जैन ने अपने पत्र में लिखा है कि बस्तर संभाग मुख्यालय से बिलासपुर की दूरी लगभग 450 किलोमीटर है वहीं बीजापुर, सुकमा व दंतेवाड़ा की दूरी लगभग 500 से 650 किलोमीटर है, ज्यादा दूरी होने से गरीब वर्ग के लोग राजस्व एवं दीवानी मामले उच्च न्यायालय में नहीं ले जा पाते हैं। क्षेत्र की जनभावनाओं को देखते हुए देखते हुए अतिशीघ्र खंडपीठ जगदलपुर में खोला जाए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023