जशपुर : 6 दिन के बच्चे की चोरी करने वाली महिला गिरफ्तार, 10 हजार में कर दिया था सौदा

जशपुर. पुलिस ने जशपुर के जिला अस्पताल से 6 दिन के नवजात को चोरी करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि वह बुधवार को बस से भागने की फिराक में थी। इसी दौरान लोदाम की आरक्षक जया पैकरा की नजर उसके ऊपर पड़ गई। उन्होंने पेट्रोलिंग टीम से संपर्क किया और महिला को पकड़ लिया गया।

इस मामले में एसपी शंकर लाल बघेल ने बताया कि- झारखंड के महुआडांड़ निवासी प्रमिला टोप्पो किसी रिश्तेदार के माध्यम से जशपुर पहुंची थी। वह मंगलवार को जिला अस्पताल गई। वहां पर रायकोना की चंद्रमुनि बाई अपने 6 दिन के बच्चे के साथ उसी दिन जिला चिकित्सालय में भर्ती हुई थी। प्रमिला टोप्पो ने चंद्रमुनि को बातों में उलझाकर उससे बच्चे को अपनी गोद में ले लिया। थोड़ी देर बाद चंद्रमुनि को किसी चिकित्सीय काम के लिए दूसरे कक्ष में जाना पड़ा। इसी दौरान आरोपी प्रमिला बच्चे को लेकर भाग निकली।

प्रमिला टोप्पो ने बताया कि वह रांची के सागर होटल में काम करती है और उसके साथ एक अन्य महिला भी काम करती है। प्रमिला के साथ काम करने वाली महिला का कोई बच्चा नहीं है। महिला ने बच्चे के बदले उसे 10 हजार रुपए देने की बात कही थी।


अस्पताल के सीसीटीवी में प्रमिला की फुटेज बच्चे को ले जाते हुए कैद हुई थी। अगले दिन बुधवार दोपहर करीब 12 बजे महिला आरक्षक जया पैकरा की नजर लोदाम के बस स्टैंड में प्रमिला पर पड़ी। वह बच्चे को साथ लिए थी और बस का इंतजार कर रही थी। जया पैंकरा ने पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी से संपर्क किया और महिला को बच्चे के साथ पकड़ लिया गया। पुलिस ने नवजात को मां के सुपुर्द कर दिया है। वहीं प्रमिला पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023