जामिया फायरिंग पर क्या बोले अमित शाह ? पढ़िए यहाँ…

नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ मार्च से पहले एक शख्‍स ने पिस्तौल लहराई और फायरिंग की, जिसमें एक छात्र घायल हो गया। इस घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज दिल्ली में जो गोली चलाने की घटना हुई है उस पर मैंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है और उन्हें कठोर से कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, ‘सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी। इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।’

बता दें कि गुरुवार दोपहर बाद जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी द्वारा आयोजित एंटी-सीएए मार्च के दौरान इस शख्स ने फायरिंग की गई थी। जिसमें पत्रकारिता का छात्र शादाब फारूख घायल हो गया। फायरिंग करने वाले इस शख्स की पहचान 19 वर्षीय रामभक्त गोपाल शर्मा के रूप में हुई है जो गौतम बुद्ध नगर जिले (उत्तर प्रदेश) के जेवर क्षेत्र का रहने वाला है।

कानून से बड़ा कोई नहीं – किरण रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने जामिया की घटना पर कहा है कि कोई भी व्यक्ति यदि कानून का उल्लंघन करता है तो कानून उस पर एक्शन लेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून या देश से बड़ा नहीं है।

मामला क्रांइम ब्रांच को ट्रांसफर

घायल शादाब को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एआईआईएमएस) के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक, छात्र की हालत सामान्य बताई गई है। विरोध कर रहे छात्र मार्च को जामिया से राजघाट तक ले जा रहे थे। लेकिन, विश्वविद्यालय के निकट होली फैमिली अस्पताल के पास ही मार्च को रोक दिया गया।

वहीं, स्पेशल कमिश्नर प्रवीर रंजन ने एम्स में शादाब से मिलने के बाद कहा, “घायल छात्र की  बांह से गोली निकाल दी गई है। डॉक्टरों के अनुसार वह स्थिर है। घटना के दौरान पुलिस तुरंत प्रतिक्रिया नहीं दे पाई लेकिन जल्द ही पुलिस ने उस शख्स पर काबू कर लिया। मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023