तांबे व चांदी के मिश्रण से तैयार आभूषणों पर सोने की परत चढ़वा कर लेता था गोल्ड लोन : जानिए कैसे हुआ खुलासा

इंदौर:

जूनी इंदौर थाना पुलिस ने ठेकेदार और उसके कर्मचारी को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपित नकली सोना गिरवी रख बैंक से लोन लेने का प्रयास कर रहे थे। पूछताछ में खुलासा हुआ कि ठेकेदार तीन बार लाखों रुपए का लोन ले चुका है।

पुलिस के मुताबिक, आईआईएफएल गोल्ड लोन (सपना-संगीता ब्रांच) के मैनेजर राहुल पिता मनोहर पटेल निवासी रनायल तहसील कालापीपल जिला शाजापुर की शिकायत पर आरोपित कर्मचारी होजेफा पिता हुसैन (34) निवासी इमली बाजार हाल मुकाम ब्रुकबांड कॉलोनी शांति निकेतन अपार्टमेंट और ठेकेदार फखरुद्दीन अकबर अली (48) अंबार नगर मस्जिद के पास चंदन नगर को गिरफ्तार किया गया है। राहुल ने बताया कि होजेफा मंगलवार दोपहर 12 बजे 40 ग्राम वजनी नकली सोने की चेन लेकर आया और कहा उसे लोन लेना है। उस वक्त गोल्ड ऑडिटर मितेश जोशी, सावन सोठिया व कर्मचारी रितेश दुबे, निवेश मालवीय भी मौजूद थे। ऑडिटर ने चेन की जांच की तो नकली निकली।

शंका होने पर पुलिस को बुलाया और पूछताछ की तो होजेफा ने कबूला कि वह ठेकेदार फखरुद्दीन के पास काम करता है। फखरुद्दीन पूर्व में भी तीन बार इसी तरह नकली आभूषण गिरवी रख लोन ले चुका है। पुलिस ने फखरुद्दीन के खातों की जांच की और दोनों के विरुद्ध केस दर्ज करवा दिया। देर शाम पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

जांच के बाद पकड़ाए आरोपित

पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपित ठेकेदार फखरुद्दीन तांबे व चांदी के मिश्रण से तैयार आभूषणों पर सोने की परत चढ़वा लेता था। मंगलवार को फखरुद्दीन अन्नापूर्णा स्थित शाखा में गया था लेकिन वहां उसे लोन नहीं मिला और जांच में उसे पकड़ लिया। इस ब्रांच के अफसरों ने अन्य ब्रांच को भी अलर्ट कर दिया था। जैसे ही होजेफा सपना-संगीता स्थित शाखा पहुंचा उसे मैनेजर और ऑडिटरों ने पकड़ लिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023