दंतेवाड़ा जिले में नक्सली ब्लास्ट; जवान घायल, निशाने पर थे अधिकारी

दंतेवाडा: पंचायत चुनाव के दौरान नक्सलियों की रची बड़ी साजिश नाकाम हो गई। हालांकि नक्सलियों ने धनीकरका के पास जो बम प्लांट किया था, उसकी चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया। बताया जाता है कि बम धमाके के कुछ ही देर बाद इसी मार्ग से बड़े अधिकारी गुजरने वाले थे।

कटेकल्याण ब्लाक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान था

शुक्रवार को जिले के कटेकल्याण ब्लाक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव Chhattisgarh Panchayat Election 2020 के लिए मतदान कराया गया। चुनाव में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने अपनी भागीदारी निभाई।

बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे नक्‍सली

इस बीच नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे। इसके लिए धनीकरका-सूरनार मार्ग पर एंबुश और बम प्लांट किया था। इसकी खबर फोर्स को लगने पर डीआरजी की स्पेशल टीम इलाके में पहुंची जिसे देखकर नक्सलियों ने पहले ही बम ब्लास्ट कर दिया।

विस्‍फोट मेें डीआरजी का जवान मनोज कुमार जख्मी हो गया

इस हादसे में डीआरजी का एक जवान मनोज कुमार जख्मी हुआ। पंचायत चुनाव का मुआयना करने जिले के बड़े अफसर इलाके में मौजूद थे।

विस्‍फोट के समय सूरनाम में मौजूद थे अधिकारी

मिली जानकारी के अनुसार जब ब्लास्ट हुआ तब अधिकारी सूरनार में मौजूद थे। सूरनार से वे धनीकरका जाने वाले थे। माना जा रहा है कि यह बात नक्सलियों को पता चल गई थी और अधिेेकारियों को ही टारगेट करने के लिए बम प्लांट किया गया था।हालांकि वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के दौरान नक्‍सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे लेकिन सुरक्षा बलों की सक्रियता ने ऐसा नहीं होने दिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023