दो बहनों ने चाऊमीन खाने के बाद एक्सपायर्ड डेट की कोल्डड्रिंक पी; जीभ और गले में सूजन से दम घुटा, मौत

गोहद (भिंड):

जिले के गोहद में सोमवार की रात दो बहनों ने ठेले पर मिलने वाली चाउमीन खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पी ली। इसके बाद उनकी हालत बिगड़नी शुरू हुई और दो घंटे के बाद उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। गोहद पुलिस ने मृत बच्चियों के शवों का पोस्टमार्टम कराया है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि फूड प्वायजनिंग के कारण बच्चियों की हालत बिगड़ी। इधर, बच्चियाें ने जाे काेल्डड्रिंक पी थी, उनकी एक्सपायरी जुलाई में खत्म हो चुकी थी।

जानकारी के मुताबिक, शब्बीर खान का कालीन का काम है। उनकी दो बेटियां रोसिया (7) व साहिमा (9) हैं। शब्बीर सोमवार की शाम कामकाज निपटाकर घर पहुंचे तो कोल्ड ड्रिंक भी ले गए। इससे पहले बच्चियों ने ठेले पर मिलने वाली चाऊमीन भी खाई थी। पिता ने बच्चियों को पीने के लिए कोल्ड ड्रिंक दे दी। इसके बाद रात 10 बजे के करीब छोटी बेटी रोसिया ने गले में दर्द होने की तकलीफ बताई और उसे उल्टियां शुरू हो गईं। बड़ी बेटी साहिमा ने भी यही तकलीफ बताई। इससे परिजन घबरा गए और वह आनन-फानन में दोनों बच्चियों को लेकर गोहद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे लेकिन रात करीब 11.30 बजे रोसिया की उपचार के दौरान मौत हो गई।

कोल्ड ड्रिंक पीने व चाउमीन खाने के बाद बिगड़ी हालत

चाउमीन और कोल्ड ड्रिंक पीने से मात्र दो बच्चियों की मौत की कहानी लोगों के गले नहीं उतर रही है। परिजन की मानें तो बच्चियों ने कोल्ड ड्रिंक और चाउमीन खाई तभी बच्चियों की हालत बिगड़ी। बच्चियों की जीभ में अचानक से सूजन आना शुरू हो गई और उनकी दम घुटने से मौत हो गई।

खाना और बची कोल्डड्रिंक को जांच के लिए भेजेंगे

गोहद थाना प्रभारी रमेश शाक्य ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला पूरी तरह से फूड प्वाइजनिंग का लग रहा है। ऐसे में पुलिस ने दोनों बच्चियों द्वारा जो खाना खाया गया और बोतल में शेष बची कोल्ड ड्रिंक को जब्त कर लिया है, जिसे जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा जाएगा। साथ ही दोनों बच्चियों के बिसरे को भी जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी भेजा जाएगा। लेबोरेटरी से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इलाज के लिए ग्वालियर लेकर भागे परिजन, रास्ते में मौत

छोटी बेटी रोसिया की मौत के बाद परिजन बूरी तरह से घबड़ा गए। वहीं डॉक्टर्स ने भी बड़ी बेटी साहिमा को बेहतर उपचार के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया। रात करीब एक बजे वे मालनपुर के निकट पहुंचे ही थे कि साहिमा ने भी दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही गोहद पुलिस मौके पर पहुंची। मृत बेटियों के शवों का पीएम कराया गया। गोहद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ राजे और डॉ वीरेंद्र ने दोनों बच्चियों का पीएम किया।

दम घुटने से हुई मौत

दोनों मृत बच्चियों के गले और जीभ में सूजन थी। ऐसे में दोनों बच्चियों की मौत दम घुटने से हुई है। ऐसा क्यों हुआ है यह जानने के लिए दोनों मृत बच्चियों के शवों का बिसरा जांच के लिए भेजा गया है।

डॉ आलोक शर्मा, बीएमओ

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023