नया राशनकार्ड बनवाने पहुंचे बुजुर्ग की शटर में दबकर तीन अंगुलियां क्षतिग्रस्त हो गईं, मुख्यमंत्री से मुआवजे में 10 लाख रुपए मांगे ; जानिए मामला

रायपुर:

प्रदेश में इन दिनों जहां पुराने राशनकार्ड अपडेट हो रहे हैं, वहीं नए बनाए जा रहे हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए इसकी तारीख भी बढ़ा दी गई है। ऐसे में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि राशन कार्ड बनवाने के दौरान कर्मचारियों की लापरवाही से उसकी अंगुलियां कट गईं। अब उसने मुख्यमंत्री से मुआवजे में 10 लाख रुपए और दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए लिखित शिकायत की है। मुख्यमंत्री ने भी उसकी शिकायत सुनने के बाद जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दरअसल, प्रत्येक बुधवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर आमजन के लिए जन चौपाल और सुनवाई होती है। इसी कार्यक्रम में रायपुर के वार्ड 46 निवासी एक बुजुर्ग जगमोहन सोनी भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास अपनी समस्या लेकर पहुंचे थे। जगमोहन सोनी ने आवेदन में बताया कि 25 जुलाई को वे शिविर में राशन कार्ड बनवाने पहुंचे थे। आरोप है कि शिविर में मौजूद अफसरों ने उन्हें जबरदस्ती दुकान से बाहर निकाल कर झटके में शटर बंद कर दिया। शटर में दबकर उनकी तीन अंगुलियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023