पूर्व सांसद जिला पंचायत सदस्यों के कदमों में गिरे, सोशल मीडिया में वायरल हो रहा पैर पकड़ने का वीडियो

चंदौली: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनि‍वार को मतदान होना है लेकिन मतदान से पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

यह वीडियो समाजवादी पार्टी के चंदौली से पूर्व सांसद रामकिशुन का है जो अपने ही पार्टी के जिला पंचायत सदस्यों के कदमो में गिर रहे हैं और उनके पैर पकड़ रहे हैं ताकि जिला पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य एकजुट रहें और जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी तेज नारायण यादव को वोट करें। उधर वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व सांसद रामकिशुन ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पार्टी के मान-सम्मान के लिए वह किसी के भी पैर छू सकते हैं।

दरअसल, चंदौली में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधी टक्कर है। समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद रामकिशुन के भतीजे तेज नारायण यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं, भाजपा ने दीनानाथ शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

खास बात यह है कि च्ंदौली में 35 जिला पंचायत सदस्यों में 14 सदस्य समाजवादी पार्टी के हैं जबकि बीजेपी के आठ, बीएसपी के चार, अन्य और निर्दलीय सदस्य 9 हैं। लेकिन बावजूद इसके समाजवादी पार्टी को इस बात का डर है कि उनके सदस्य किसी भी तरह से प्रभावित होकर कहीं क्रॉस वोटिंग ना कर दें जिसको लेकर तमाम तरह की कवायद दोनों ही दलों की तरफ से की जा रही है। वायरल हो रहा यह वीडियो भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है।

बताया जाता है कि रात के वक्त समाजवादी पार्टी से जुड़े कुछ जिला पंचायत सदस्य रात के वक्त दीनदयाल नगर स्थित पार्टी के कार्यालय पर पहुंचे थे। वहां पर पहले से भी कुछ लोग मौजूद थे और आपस में किसी बात को लेकर कुछ वाद-विवाद होने लगा।

इस बात की जानकारी जब समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद को हुई तो वह तकरीबन रात के 11 बजे सपा कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने जिला पंचायत सदस्यों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन जिला पंचायत सदस्य मान नहीं रहे थे। पूर्व सांसद रामकिशुन के काफी प्रयास के बाद भी जिला पंचायत सदस्य असन्तुष्ट थे जिसको लेकर पूर्व सांसद भी आवेशित हो गए और अचानक जिला पंचायत सदस्यों के पैरों पर गिर पड़े। इस बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि जिला पंचायत सदस्य एकजुट रहें और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को वोट करें।

इस बारे में पूर्व सांसद रामकिशुन ने कहा कि देखिये, समाजवादी पार्टी के लिए मैं पैर पर गिर सकता हूं उसके मान सम्मान के लिए। हमारी पार्टी के कुछ सदस्य थे जो जिला पंचायत में वोट देने जा रहे हैं। वह आए और कार्यालय पर बहुत देर तक बैठे रहे। मैं यहां आया और उन को समझा-बुझाकर में भेज रहा था। उनकी कोई मांग नहीं थी, पार्टी का मामला था जिलाध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के लोग उसको बताएंगे। समाजवादी पार्टी को वोट पड़ेगा। जिला पंचायत के कुछ सदस्य कार्यालय पर बैठे रहे मुझे खबर मिली मैं 11 बजे रात को आया उन को समझा-बुझाकर भेजने का काम किया, वह चले गए।

हालांकि बार-बार पूछने पर भी पूर्व सांसद रामकिशुन ने यह तो नहीं बताया कि आखिर किस बात को लेकर समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य असंतुष्ट थे और सपा कार्यालय पर पहुंचे थे लेकिन एक बात तो तय है कि समाजवादी पार्टी के सदस्यों में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर एकमत दिखाई नहीं दे रहा है और सपा के पूर्व सांसद द्वारा अपने ही दल के जिला पंचायत सदस्यों के पैरों में झुकने की ये तस्वीरें बात की गवाही भी दे रही है कि चंदौली में समाजवादी पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023