फिरोज सिद्दीकी की गिरफ्तारी अंतागढ़ टेपकांड में नहीं बल्कि ब्लैकमेलिंग करने के आरोप पर हुई : आरिफ शेख

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित अंतागढ़ टेपकांड के गवाह फिरोज सिद्दीकी को आज गिरफ्तार किया गया है। सिद्दीकी के खिलाफ स्टिंग कर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप है। दरअसल सिद्दीकी की गिरफ्तारी अंतागढ़ टेपकांड में नहीं बल्कि ब्लैकमेलिंग करने के आरोप पर हुई है, इसका खुलासा एसएसपी आरिफ शेख ने मीडिया के समक्ष किया है।

एसएसपी शेख ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि मामला जुलाई 2018 का है। शिकायत होने पर कार्रवाई की गई है, जांच के बाद ही पता चलेगा की सीडी किसकी थी। पप्पू फरिश्ता को अपने जान का डर था इसलिए उसने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने फिरोज सिद्दीकी के घर सोमवार रात ही दबिश दी थी, पुलिस को संदेह था कि आरोपी फरार हो सकता है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि फिरोज सिद्दीकी की गिरफ्तारी ब्लैकमेलिंग से जुड़े एक प्रकरण में मिली शिकायत के बाद की गई है। आरोपी सिद्दीकी के खिलाफ पप्पू फरिश्ता ने शिकायत की थी। उन्होंने पुलिस को बताया था कि फिरोज एक स्टिंग के आधार पर एक करोड़ नब्बे लाख रुपए की मांग कर रहा था। पप्पू फरिश्ता ने उसे 25 लाख रुपए दिए थे, लेकिन पैसे लेने के बाद भी फिरोज सिद्दीकी ने स्टिंग को वायरल कर दिया।

उन्होंने बताया कि शिकायत पर फिरोज सिद्दीकी के अलग-अलग ठिकानों में छापेमारी की गई है। जब्त सामानों का आंकलन किया जा रहा है। पुलिस ने फिरोज सिद्दीकी के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और वसूली के तहत 449/19 धारा 384 के तहत मामला दर्ज किया है।

उधर पूरे मामले में फिरोज सिद्दीकी का कहना हैं कि बिना नोटिस के पुलिस उनके घर पहुंची थी और सुबह को उसे घर से उठाकर थाने लाई है। ये सब सजिश के तहत किया जा रहा है। फिरोज ने अपनी जान का भी खतरा बताया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023