फिरोज सिद्दीकी के कम्प्यूटर से पुलिस को 50 से अधिक स्टिंग ऑपरेशन के डेटा मिले, जब्त कम्प्यूटर, पेन ड्राइव, लैपटॉप को जांच के लिए लैब भेजा गया

रायपुर:

ब्लैकमेलिंग और पैसा उगाही के मामले में जेल में बंद फिरोज सिद्दीकी के कम्प्यूटर से पुलिस को 50 से अधिक स्टिंग ऑपरेशन के डेटा मिले हैं। प्रत्येक डेटा को फिरोज ने कोडवर्क के जरिए लॉक कर रखा था, जिसे पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद खोल लिया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो इनमें कई राजनीतिज्ञ, रसूखदार कारोबारियों और प्रभावशाली लोगों के आडियो व वीडियो रिकॉर्डिंग है। पुलिस टीम ने इनमें से कुछ आडियो-वीडियो को देखा भी है।

छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद से खुफिया कैमरे से रसूखदारों का स्टिंग ऑपरेशन कर सीडी बनाकर चर्चा में आए फिरोज सिद्दीकी ने ही अंतागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी मंतूराम पवार को चुनाव मैदान से हटाने की पूरी साजिश का भंडाफोड़ किया था। टेप सामने आने के बाद सियासत गरमा गई थी।

पुलिस अफसरों ने बताया कि दस साल पहले तक फिरोज सिद्दीकी के पास कुछ नहीं था। आज वह करोड़ों की संपत्ति का मालिक है। उसने यह पैसा ब्लैकमेलिंग से कमाया है। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि रायपुर के शैलेंद्र नगर, तेलीबांधा क्षेत्र के पार्क रेसीडेंसी फ्लैट के अलावा जमीन और भिलाई के चरोदा, राजनांदगांव में उसका फॉर्म हाउस है। दिल्ली के महंगे इलाके में भी उसने एक फ्लैट खरीदा है।

फिरोज के कब्जे से जब्त कम्प्यूटर, पेन ड्राइव, लैपटॉप को जांच के लिए लैब भेजा गया है। आशंका है कि पकड़े जाने की भनक पाकर फिरोज ने स्टिंग ऑपरेशन के कई डेटा डिलीट कर दिए हैं। पुलिस उस डेटा को रिकवर करने की कोशिश कर रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023