बजट पर बोले चेंबर चेयरमेन योगेश अग्रवाल, जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क के लिए धन्यवाद, और भी थी उम्मीदें…

रायपुर: छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमेन योगेश अग्रवाल ने प्रदेश के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। योगेश अग्रवाल ने इस बजट में जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क के लिए हुई घोषणा का स्वागत किया है। वहीं उन्होंने कहा कि “कारोबारियों को कोरोना की वज़ह से कुछ राहत भरी घोषणाओं की उम्मीद भी थी।”

अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के लिए लंबित जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क की घोषणा पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि “चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के पदाधिकारियों और सराफा एसोशिएशन के साथियों की मेहनत अब रंग लाती दिख रही है। इसी मेहनत का परिणाम है कि 350 करोड़ की लागत से रायपुर के पंडरी में 10 एकड़ भूमि पर पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के आधार पर जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क के लिए सरकार ने आज घोषणा की है। सराफा एसोशिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने भी इस फैसले का स्वागत कर आभार जताया है।”

इसके साथ ही चेंबर चेयरमेन योगेश अग्रवाल ने कहा कि “पौनी पसारी योजना के समान ग्रामीण क्षेत्रों में रूलर इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना एक नई क्रान्ति लाएगी। उन्होंने कहा कि “इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था और ज्यादा मजबूत होगी। ग्रामीणों को उनके घर के नजदीक ही रोजगार मिलेगा और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों के लिए किए गए प्रावधानों पर भी संतुष्टि जाहिर की है।

कारोबारियों को थी उम्मीदें – अग्रवाल

इधर योगेश अग्रवाल व्यापारी वर्ग के लिए कुछ खास ऐलान नहीं किए जाने पर निराशा जताई है। योगेश ने कहा कि “कोरोना महामारी की चपेट में देश ही नहीं बल्कि प्रदेश में भी व्यापार पूरी तरह चौपट रहा है। ऐसे में सरकार की ओर से बिजली बिल, व्यवसायिक भवन के कर / भूभाटक में छूट, समेत प्रदेश सरकार के दायरे से और भी कई अन्य राहत की उम्मीदें थी, जिस पर सरकार की ओर से बजट में कोई प्रावधान नहीं नज़र आया है।”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023