भिलाई : करोड़ो के जेवरात चुराने वाला चोर पकड़ाया, दर्जन भर गार्ड और 100 सीसीटीवी के बावजूद दिया था वारदात को अंजाम

भिलाई : करोड़ों की चोरी मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। चोरी की ये घटना दो दिन पहले की है। भिलाई के पारख ज्वेलर्स के शो-रूम से करीब पौने तीन करोड़ रुपये के ज्वेलरी की चोरी हुई थी। हैरानी की बात ये थी कि जिन रास्तों से चोर शो-रूम में दाखिल हुआ था, वो रास्ता किसी को मालूम नहीं था।

यह घटना भिलाई के ऐसे इलाके में हुई है, जहां से महज 500 मीटर की दूरी पर ही भिलाई थाना है। आरोपी का नाम लोकेश बताया जा रहा है। आरोपी के पास से करीब साढ़े 5 किलो सोना जब्त किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी चोरी सहित कई अन्य वारदात में शामिल रहा है।

इस दुकान में मालिक ने सुरक्षा के तमाम इंतजाम किये थे। एक दर्जन सुरक्षा गार्ड के अलावे 100 के करीब सीसीटीवी भी लगा गये थे, लेकिन चोरों ने ऐसे रास्ते को चोर चोरी के लिए चुना, जिससे लोगों को भनक ही नहीं लग पायी। शो-रूम तक पहुंचने के लिए चोरों ने पास के निर्माणाधीन मकान को चुना था, जहां से सीड़ी के सहारे वो शो-रूम की छत पर पहुंचे और फिर छत पर लगे दरवाजे को तोड़कर अंदर दाखिल हो गये।

पहले भी छावनी क्षेत्र के अंतर्गत तीन दर्शन मंदिर के सामने सेंधमारी कर आरोपी लोकेश ने बजाज बाइक के शोरूम से लाखों रुपए चोरी कर लिए थे। इसके पहले वो शोरूम में घुसा था तो वहां से स्कूटी चोरी कर भागा और फिर कुछ दिन बाद ही लाखाें रुपए पार कर लिए थे।इस मामले में दुर्ग पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था। आरोपी लोकेश पुलिस रिकार्ड में शातिर चोर है। उसने पारख ज्वेलर्स से चोरी की गई कोई रकम अभी तक खर्च नहीं की है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023