मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ चल रही पार्षदों और विधायकों की बैठक खत्म, रायपुर के महापौर को लेकर आम सहमति नहीं – मुख्यमंत्री करेंगे फैसला

रायपुर: मेयर चुनाव के लिए सीएम हाउस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ चल रही पार्षदों और विधायकों की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में महापौर को लेकर कोई भी आम सहमति नहीं बन पाई है. सीएम हाउस में चली मैराथन बैठक के बाद पार्षदों ने फैसला मुख्यमंत्री के ऊपर ही छोड़ दिया.

बैठक के बाद बाहर निकले पार्षदों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक परिवार की तरह है. मुख्यमंत्री के ऊपर हमने फैसला छोड़ दिया है. मुख्यमंत्री जो नाम तय करेंगे उसका समर्थन रहेगा. बैठक से बाहर निकलने के बाद विधायक कुलदीप जुनेजा ने कहा, “कांग्रेस के पार्षद एक हैं. किसी के नाम की चर्चा नहीं हुई है. सभी पार्षदों ने हाथ उठाकर सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री को यह कहा कि आप जिसका भी नाम निर्धारित करेंगे उसको समर्थन करेंगे. कल तक नामो का एलान हो जाएगा. किसी भी विधायक ने कोई नाम नही दिया है.”

आपको बता दें महापौर की दौड़ में पूर्व महापौर प्रमोद दुबे, ज्ञानेश शर्मा के अलावा ऐजाज ढेबर और अजीत कुकरेजा का नाम सबसे आगे चल रहा है. इसके अलावा वरिष्ठ पार्षद श्रीकुमार मेनन का नाम भी दौड़ में शामिल है. मुख्यमंत्री इनमें से किसी एक के नाम पर मुहर लगा सकते हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023