राजधानी रायपुर में भाजपा की मुस्लिम समाज के साथ नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर चर्चा हुई रद्द, विरोध के साथ काले झंडे दिखाए गए. पढ़िए विस्तार से…

रायपुर : पुरे देश में CAA और NRC का विरोध जारी है. राजधनी रायपुर भी इससे अछुता नहीं रहा. शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय द्वारा विरोध रैली निकली गयी थी. इसी बीच भाजपा के देशव्यापी अभियान के तहत रायपुर अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सलीम राज ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर मुस्लिम समाज के साथ बैधनाथपारा में चर्चा का कार्यक्रम रखा था.

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह मुस्लिम समाज के साथ होने वाली चर्चा में शामिल होने वाले थे. इसी बीच चर्चा भारी विरोध के कारण रद्द करनी पड़ गई. चर्चा शुरू हो पाती, इससे पहले ही समाज के लोगो ने जमकर विरोध किया. काले झंडे दिखाए. धक्कामुक्की के हालात को देखते हुए भारी तादात में पुलिस की तैनाती करनी पड़ी.

ये बडे दुर्भाग्य की बात है – सलीम राज

पुरे घटना क्रम पर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सलीम राज ने सेंट्रल इंडिया न्यूज़ (CIN) को बताया की चर्चा रखने का मकसद था कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर मुस्लिम समाज का समर्थन जुटाया जा सके. साथ ही उन तमाम भ्रांतियों को दूर किया जा सके, जिसे आधार बनाकर आंदोलन चल रहे हैं.

उन्होंने कहा की नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर आखिर बीजेपी क्या कहना चाहती है? इसे कम से कम एक बार मुस्लिम समाज को सुनना चाहिए था. केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह चर्चा के लिए पहुंच पाते, इससे पहले ही विवाद की स्थिति बन गई. ये बडे दुर्भाग्य की बात है. हमरे घर कोई मेहमान आये तो उसे सुनना ज़रूर चाहिए.

धर्म के आधार पर पूरी दुनिया में कही नागरिकता का कानून नहीं

वहीँ इस मामले में समाज के लोगो का आरोप था की बीजेपी देश को बांटना चाहती है. धर्म के आधार पर पूरी दुनिया में कही नागरिकता का कानून नहीं होता. एसा बेतुका  कानून यही लोग बना सकते है. इनकी पूरी राजनीती ही धर्म के आसपास मंडराती है एवं ये अपनी छोटी सोच से फसाद पैदा करने वाले मुद्दे लेकर घूमते है. साथ ही हमको समझाना भी चाहते है. ये बड़ा हस्याद्पद है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023