रायपुर के कपड़ा कारोबारी मदन लोढ़ा ने दो मंजिला मकान बनाने की अनुमति ली और बनाया काम्प्लेक्स : चला निगम का बुलडोजर- जानिए मामला

रायपुर: पंडरी कपड़ा मार्केट के पीछे अवैध रूप से निर्माणाधीन एक चार मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स पर आज दोपहर बुलडोजर चला दिया गया। करीब 30 हजार वर्गफीट में यह कॉम्पलेक्स बनाया जा रहा था। जबकि निगम से करीब 10 हजार वर्गफीट में दो मंजिला घर बनाने की अनुमति ली गई थी। लगातार नोटिस के बाद भी निर्माण जारी रखने पर आज तोडफ़ोड़ कार्रवाई शुरू कर दी गई। निगम अफसरों के मुताबिक उनकी यह कार्रवाई आगे दो-तीन दिनों तक जारी रहेगी।

बताया गया कि निगम जोन-2 के पंडरी कपड़ा मार्केट के पीछे एक बड़े कपड़ा कारोबारी मदन लोढ़ा का व्यावसायिक कॉम्पलेक्स बन रहा था। आवासीय प्लॉट पर चार मंजिला कॉम्पलेक्स बनाया जा रहा था। जबकि निगम से दो मंजिला मकान बनाने की अनुमति ली थी।

आवासीय प्लॉट पर व्यावसायिक कॉम्पलेक्स निर्माण को लेकर पिछली सरकार के समय शिकायत हुई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। भाजपा से जुड़े होने के कारण निगम अफसर वहां कार्रवाई करने में पीछे रहे।

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद कुछ लोगों ने अवैध कॉम्पलेक्स निर्माण को लेकर फिर से निगम में शिकायत की और आज दलबल के साथ तोडफ़ोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी गई। निगम अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य, तोडफ़ोड़ दस्ता प्रभारी आभाष मिश्रा की उपस्थिति में वहां लगातार तोडफ़ोड़ जारी रही। तोडफ़ोड़ में तीन-चार बुलडोजर के साथ करीब 30 मजदूर लगे रहे। उनकी यह कार्रवाई आगे 2-3 दिनों तक जारी रहेगी।

निगम अफसरों का कहना है कि कपड़ा कारोबारी ने आवासीय प्लाट पर करीब 10 हजार वर्गफीट में दो मंजिला मकान बनाने की अनुमति ली थी, लेकिन वहां करीब 30 हजार वर्गफीट में चार मंजिला व्यावसायिक कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया जा रहा था। उनका कहना है कि निगम से जितनी अनुमति है उसे छोडक़र बाकी सभी निर्माण गिरा दिया जाएगा। तोडफ़ोड़ के लिए 3-4 बुलडोजर लगाए गए हैं। काफी संख्या में मजदूर  भी तोडफ़ोड़ में लगे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023