हाथों में पेड़ लगाने की तख्तियां लेकर नन्हे बच्चों ने निकाली भव्य रैली,नाटक के माध्यम से बताया पर्यावरण को कैसे रखा जाए सुरक्षित

जगदलपुर:

शहर के प्रतिष्ठित एजुकेशन संस्था हम किड्स के बच्चों ने शनिवार को पर्यावरण संरक्षण के लिए भव्य रैली निकाली और लोगों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने का संदेश दिया,नन्हे-मुन्ने बच्चों ने यह भी संकल्प लिया कि वे अपने घर व आसपास के लोगों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करेंगे,साथ ही नन्हे-मुन्ने बच्चों ने हाथों में तख्तियां लेकर लोगों को पर्यावरण के संबंध में जागरूक किया।

हम किड्स स्कूल के बच्चों ने सुबह 9:30 बजे स्कूल प्रांगण रैली निकाली। इस बीच कई बच्चे पेड़ की शक्ल लिए चल रहे थे। नन्हे बच्चों के हाथों में सेव ट्री के संदेश लिखे हुए थे साथ ही बड़े-बड़े बैनर पोस्टर के माध्यम से बच्चों ने लोगों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। इस बीच इंद्रावती बचाओ जनजागरण अभियान के सदस्य भी स्कूल में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में सम्मिलित होने पहुंचे।

इस अवसर पर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने एक स्टेज प्ले कर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। इस दौरान संस्था हम किड्स द्वारा इंद्रावती अभियान को विभिन्न प्रकार के फलदार पौधे प्रदान किए। इंद्रावती बचाओ जनजागरण अभियान यह पौधे अन्य जगहों पर रोपित करेंगे इस अवसर पर स्कूल के डायरेकटर हनीफ बरबटिया,प्राचार्य अमाना बानो,सोनाली मिश्रा, निकिता, अंकिता, भारती, दर्शिका, केसर, मेघा,नेहा, पूर्णिमा, राजविंदर, सरिता इंद्रावती बचाओ जनजागरण अभियान सदस्यों में सुश्री उर्मिला आचार्य,यशवर्धन राव,नन्दा कोटलवार,लक्ष्मी कश्यप,दिनेश सर्राफ,धर्मेंद्र महापात्र,हिना पारेख,हरीश पारेख,राजेश दास,कोटेश्वर नायडू,अजय पाल सिंह,राधा बघेल सहित अन्य सदस्यगण मौजूद थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023