1 करोड़ 64 लाख रुपए लूटने वाले आरोपियों को पकड़ने में मदद करने वाले बाघुली-बगुली के ग्रामीणों के साथ बेमेतरा पुलिस जवानों का किया जाएगा सम्मान – चारो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर :

बेमेतरा जिले में बैंक कैश वेन से एक करोड़ 64 लाख रुपए लूटने वाले आरोपियों को पकड़ने में मदद करने वाले बाघुली-बगुली के ग्रामीणों के साथ बेमेतरा पुलिस जवानों का सम्मान किया जाएगा. घटना को अंजाम देने वाले चारों आरोपी हरियाणा प्रांत के रहवासी हैं. पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी को मीडिया के सामने पेश किया गया, वहीं ग्रामीणों की पिटाई से घायल तीन अन्य आरोपियों का अस्पताल में उपचार चल रहा है.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने रायपुर में बेमेतरा जिले में हुई लूट की जानकारी देते हुए बताया कि कैश वेन से लूटी गई एक करोड़ 64 लाख रुपए में से 80 लाख की बरामदगी कर ली गई है, वहीं 20 लाख रुपए आरोपियों ने कहीं छिपा दिए हैं, जिसकी तलाश की जा रही है. इसके साथ शेष रकम के भी संबंध में पूछताछ की जा रही है. डीजीपी ने बताया कि बेमेतरा में से 13 किमी दूर होण्डा सिटी कार से आए बदमाशों ने बैंक के कैश वेन से रकम लूट कर फरार हुए थे. घटना की जानकारी मिलते ही एक तरफ आसपास के जिलों के एसपी को जानकारी देने के साथ नाकाबंदी की गई, वहीं बेमेतरा जिला पुलिस द्वारा ग्रामीणों के साथ बनाए गए वाट्सएप ग्रुप के जरिए इस घटना की सूचना तत्काल जनमित्रों को दी गई.

सोशल मीडिया में खबर के वायरल होते ही ग्रामीण भी सतर्क हो गए. घटना को अंजाम देकर जिस कार में भाग रहे थे, पहले तो ग्रामीणों ने उसे देख पत्थर मारकर रोका और आरोपियों को धर दबोचा. आरोपियों ने बचने के लिए ग्रामीणों पर फायरिंग भी की, लेकिन कब तक भागते आखिरकार पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सारे आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की. पकड़े गए चारों आरोपी हरियाणा के तीन आरोपी रोहतक जिले तो एक आरोपी सोनीपत जिले रहने वाला है. इनमें अमित सिंह, कुलदीप मलिक, रिंकू जसवंत हुड्डा और संजीत उर्फ सोनू हुडडा शामिल हैं. आरोपियों के पास से 2 कट्टे और 6 कारतूस जब्त किया गया है. आरोपियों ने घटना में प्रयुक्त होंडा सिटी कार हफ्तेभर पहले शनिवार को रायपुर के खम्तरिया इलाके से लूटी थी. प्रेस वार्ता के दौरान दुर्ग आईजी हिमांशु गुप्ता और बेमेतरा एसपी प्रशांत सिंह ठाकुर भी मौजूद थे.