RAIPUR | 306 पुलिसकर्मियों, 6 आईएफएस सहित 112 डिप्टी रेजरों को मिला प्रमोशन, सरकार का न्यू ईयर तोहफा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार ने पुलिसकर्मियों को नया साल का बड़ा तोहफा दिया है। पुलिस विभाग ने न्यू ईयर पर पुलिसकर्मियों का प्रमोशन किया गया है। प्रदेश के कुल 306 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन मिला है। नवा रायपुर, अटल नगर स्थित पुलिस मुख्यालय से डीजीपी अशोक जुनेजा ने प्रमोशन आदेश जारी किया है। इधर 6 आईएफएस अफसरों के साथ 112 डिप्टी रेंजरों को पदोन्नति मिली है। आईएफएस अफसरों में एक को सीसीएफ से अपर प्रधान मुख्य संरक्षक और 5 अफसरों को डीएफओ से कंजर्वेटर फॉरेस्ट का पद मिला है। 

पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश के मुताबिक 80 हेड कॉन्स्टेबल से एएसआई बनाए गए हैं। 80 लोगों को एसआई से टीआई प्रमोशन दिया गया है। 6 आरक्षकों को प्रधान आरक्षक बनाए गए हैं। वहीं 23 प्रधान आरक्षकों को एएसआई और 44 कॉन्स्टेबल को हेड कॉन्स्टेबल के पद पर प्रमोशन दिया गया है। इसके साथ ही नव वर्ष की अगुवाई में जिला बलौदाबाजार के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को भी पदोन्नति का तोहफा मिला है। जिले में 13 प्रधान आरक्षक पदोन्नत होकर सहायक उप निरीक्षक बने हैं। साथ ही जिले के 58 आरक्षक पदोन्नति पाकर प्रधान आरक्षक बनाए गए हैं। वन विभाग में भी थोक में प्रमोशन से कर्मियों में खुशी है। 

प्रमोशन के बाद मिलेगी नई जिम्मेदारी 
बता दें कि पुलिस विभाग में प्रदेशभर के अनेक जिलों में थानों में पदस्थ पुलिस कर्मी अपने प्रमोशन का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। वहीं बड़ी संख्या में पुलिस के जवान एक ही थाने में थे, जिनके प्रमोशन के बाद वे नई जिम्मेदारी निभाएंगे। पुलिस विभाग के कई थानों में पद रिक्त हैं, जिन्हें प्रमोशन से पूरा किया गया है। प्रमोशन पाने वाले पुलिस कर्मियों को नई जिम्मेदारी भी मिलेगी, जिससे बेहतर पुलिसिंग के अभियान को मजबूती मिलेगी।  

दुर्ग संभाग के बिजली कंपनी में भी प्रमोशन  
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (सीएसपीडीसीएल) दुर्ग में कर्मचारियों को नए साल पर प्रमोशन और इंक्रीमेंट का आदेश दिया गया। आदेश के मुताबिक दुर्ग संभाग अंतर्गत दुर्ग, बालोद एवं बेमेतरा जिले के 16 विद्युत कर्मियों को प्रमोशन, 13 कर्मियों को उच्च वेतनमान का आदेश दिया गया है। साल के अंतिम दिन और नव वर्ष पर प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिलने से बिजली कर्मियों में उत्साह है। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023