ऑनलाइन गेम खेलते हुए 40 हजार गंवा बैठा 13 साल का बच्चा, डिप्रेशन में आने के बाद कर ली खुदकुशी

भोपालः मध्‍य प्रदेश में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां के छतरपुर जिले में 6वीं क्‍लास के एक बच्‍चे ने सुसाइड कर लिया है। इस बच्‍चे ने फ्री फायर नाम का एक ऑनलाइन गेम खेलते हुए 40 हजार रुपये गंवा दिए थे, जिसके बाद उसने इतना खौफनाक कदम उठा लिया। पुलिस को बच्‍चे का लिखा एक सुसाइड नोट भी मिला है।

ये है पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक सिविल लाइन इलाके में सागर रोड पर रहने वाला 13 साल का बच्‍चा कृष्णा पाण्डेय मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेलता था। इसके चलते उसकी मां के खाते से 40 हजार रुपये निकल गए। जब ये बात मां को पता चली तो उन्‍होंने बेटे कृष्णा पाण्डेय को गेम खेलने से मना किया। 40 हजार रुपये जाने से बच्चा डिप्रेशन में था। इसके चलते उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है. हिंदी और इंग्लिश में लिखे गए इस नोट में बच्‍चे ने अपने पैरेंट्स से माफी मांगी है। साथ ही फ्री फायर गेम में पैसे गंवाने का जिक्र भी किया है। खबरों के मुताबिक लड़के के पिता पैथोलॉजी लैब चलाते हैं और उसकी मां जिला अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में काम करती हैं।

ऑनलाइन गेम के चक्‍कर में हजारों रुपये गंवाने और फिर आत्‍महत्‍या जैसा बड़ा कदम उठाने का यह मामला बेहद दुखद है। इस घटना के बाद से बच्‍चे के परिवार में मातम का माहौल है। डीएसपी शशांक जैन ने बताया है, ’पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त करके मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही बच्चों के गेम खेलने को लेकर एक एडवाइजरी भी जारी की गई है।’

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या वह गेम पर खुद पैसा खर्च कर रहा था या कोई और उसे पैसों के लिए धमका रहा था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023