CM के पक्ष में ट्वीट करने पर मिलते हैं 2 रूपये, सोशल मीडिया में फेक न्यूज वायरल करने पर दो गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

कानपुर: पुलिस ने दो युवकों को सोशल मीडिया में फेंक न्यूज वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के फर्जी टवीट के चक्कर में पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह पर भी एफआईआर दर्ज किया जा चुका है। पुलिस इन युवकों से पूछताछ कर रही है।

आरोपियों का नाम आशीष पांडे और हिमांशु सैनी है। ये आरोपी फर्जी वीडियो क्लिप बनाकर वायरल करते थे। इन क्लिप के माध्यम से सरकार की छवि को धूमिल किया जाता था। पुलिस ने बताया ये आरोपी बेहद शातिर हैं और सरकार को बदनाम करने के हर हथकंडे अपना रहे थे।

आरोपियों ने पटना के एक 15 साल के लड़के से बात की और उसके बाद ऑडियो को एडिट करने के बाद वायरल कर दिया। इस ऑडियो में यह साबित किया जा रहा था कि सीएम के पक्ष में टवीट करने पर दो रूपये मिलते हैं। ये आरोपी सीएम योगी की पीआरओ सेल संभालने वाली सोशल मीडिया सेल से भी जुड़े थे।

पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर अन्य सदस्यों की पतासाजी करने की कोशिश कर रही है। एक अन्य मामले में क्राइम ब्रांच भी इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023