RAIPUR | रायपुर बिल्डर्स का डायरेक्टर बता कर केनरा बैंक से 3.60 करोड़ की धोखाधड़ी, आरोपी हुआ फरार, बैंक के एजीएम ने लिखाई रिपोर्ट

रायपुर: खुद को विष्णु-लक्ष्मी लैंड डेवलपर्स और रायपुर बिल्डर्स का डायरेक्टर बताकर केनरा बैंक से 3.60 करोड़ की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आ रहा है। इस मामले में बैंक के एजीएम ने आमानाका थाने में रिपोर्ट दर्ज करायाी है।

बैंक के सहायक प्रबंधक भानू मूर्ति ने पुलिस को बताया कि टाटीबंध केनरा बैंक की शाखा में 8 मार्च को सुहास हरिश्चंद्र काले ने चालू खाता खुलवाया। उसने अपना पता देवेन्द्र नगर का दिया था। वह खुद को विष्णु-लक्ष्मी लैंड डेवलपर्स और रायपुर बिल्डर्स का डायरेक्टर बता रहा था। 15 दिनों तक इसी कंपनी ने काम से पहला फर्जी चेक 48 लाख रूपये का बैंक में जमा किया गया। जमा होने के कुछ ही दिन बाद आरोपी ने पैसे निकाल लिए।

5 मई तक आरोपी ने 7 चेक जमा कर 3.60 करोड़ की रकम धोखाधड़ी से निकाल ली। यह सभी चेक बिहार के सरकारी विभागों के फर्जी तरीके से तैयार किए गए थे। जब बिहार की कंपनी को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने रायपुर के केनरा बैंक प्रबंधन से संपर्क किया और शिकायत दर्ज करायी। फिर बैंक की ओर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी।

आरोपी ने बैंक में दोनों कंपनी के जो चेक जमा किए जो फर्जी तरीके से तैयार किए गए थे। आरोपी ने क्लोन चेक के माध्यम से ठगी को अंजाम दिया। आरोपी काले फरार हो गया है, पुलिस उसकी सघनता से तलाश कर रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023