Janjgir | आयरलैंड से दम्पत्ति समेत 3 लोग आए, बिना क्वारेंटाइन हुए शादी में शरीक हुए, एक ही परिवार के 6 लोगों को हुआ कोरोना

जांजगीर: कोरेाना के नए स्ट्रेन को लेकर सरकार बेहद चिंतित है। विदेशों से आने वाले नागरिकों पर खास नजर रखी जा रही है। बाजवूद इसके विभाग और लोगों की लापरवाही सामने आ रही है। दरअसल आयरलैंड से आए 3 लोग जांजगीर आए और बिना क्वारेंटइन हुए 15 दिन रूके और शादी में शामिल हुए। उनके संपर्क में आए एक ही परिवार 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार 3 लोग 29 नवंबर को जांजगीर आए थे। न ही वे क्वारेंटाइन हुए और न ही उन्होंने जांच कराई। वे एक शादी समारोह में शरीक भी हुए और 12 दिसंबर को नागपुर चले गए। जब वे जांजगीर से लौट गए तब प्रशासन को इसकी सूचना मिली। उनके शादी समारोह में शरीक होने के बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 32 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें संक्रमित मिले 6 लोगों को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है।

सीएमएचओ डाॅ एस आर बंजारे ने बताया कि उनके नागपुर में होने की सूचना मिली है। इसके बाद वहां के प्रशासन को कार्रवाई के लिए लिखा गया है। तीनों का न ही आयरलैंड में टेस्ट हुआ और न ही रायपुर एयरपोर्ट पर, हमने नागपुर कलेक्टर को इस बारे में लिख दिया है। उनके जाने के बाद 13 में रहने वाले लोगों के सैंपल लिए। जांच में 6 लोग संक्रमित मिले। उन्हें रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023