40 महिलाओं ने न्यूड पोज में किया फोटो शूट, 11 महिलाएं हुई अरेस्ट, 6 महीने की जेल और भारी-भरकम जुर्माने का खतरा

नई दिल्ली: दुबई की बालकनी में न्यूड पोज देकर विवादों में आईं महिलाओं की पहचान सामने आई है। ये महिलाएं रूस, बेलारूस, मोल्दोवा और यूक्रेन से हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 यूक्रेन मॉडल्स को दुबई पुलिस ने पब्लिक में भ्रष्ट आचरण के लिए अरेस्ट कर लिया है और इन पर 6 महीने की जेल की सजा और भारी-भरकम जुर्माने का खतरा मंडरा रहा है।

इस प्रोजेक्ट में 40 मॉडल्स शामिल थीं जिनकी उम्र 20 के आसपास है। इस मामले में रूस के एक फोटोग्राफर को भी अरेस्ट किया गया है। इस शख्स का नाम एलेक्सी कोंतसोव है। 33 साल के एलेक्सी पर आरोप है कि उसी ने दुबई की बालकनी में हुए इस विवादास्पद शूट को आर्गेनाइज कराया था। हालांकि इस शख्स ने इस बात का खंडन किया है।

एलेक्सी ने कहा कि वो पास के अपार्टमेंट में मौजूद था और उसने इन महिलाओं के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर दी थी। यही उसके लिए महंगा साबित हुआ क्योंकि एडल्ट वीडियो शेयर करना यूएई में क्राइम माना जाता है। एलेक्सी ने दुबई जेल से अपने लिए वकील का इंतजाम कर रहा है। उसे डेढ़ साल की सजा हो सकती है।

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने इस बारे में बयान देते हुए कहा है कि यूक्रेन की 11 महिलाओं को दुबई में अरेस्ट करने का मामला सामने आया है। रूस के एक मीडिया ग्रुप ने भी कहा कि इस पूरे प्रोजेक्ट में दर्जन भर नहीं बल्कि 40 मॉडल्स शामिल थीं और इस प्रोजेक्ट के चलते दुबई प्रशासन में काफी रोष देखने को मिल रहा है।

कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि ये सभी मॉडल्स अमेरिका की एडल्ट वेबसाइट के लिए पॉर्न शूट करने की तैयारी भी कर रहे थे। बता दें कि यूएई में रह रहे लोगों के साथ ही पर्यटकों पर भी सभी कानून सख्ती से लागू किए जाते हैं।

दुबई में इससे पहले भी कुछ पर्यटकों के अरेस्ट होने के मामले सामने आते रहे हैं। इससे पहले साल 2017 में एक ब्रिटिश महिला को एक साल के लिए जेल में डाला था क्योंकि उन्होंने बिना शादी किए ही एक शख्स के साथ संबंध बनाए थे जो यूएई में गैर-कानूनी है।

गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा था कि इन मॉडल्स ने जो किया है, उस तरह का आचरण हमारे समाज में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है और इस तरीके का भ्रष्ट व्यवहार किसी भी तरीके से हमारे समाज के मूल्यों और आदर्शों के साथ मेल नहीं खाता है।

यूएई में कानून बेहद सख्त हैं और इस देश में पब्लिक में किसिंग करने पर या बिना लाइसेंस शराब पीने पर जेल हो सकती है। इस देश में सोशल मीडिया को लेकर कानून भी काफी सख्त हैं और लोगों को अपने कमेंट्स और वीडियो के चलते जेल जाना पड़ा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023